Sunday, October 2, 2022
Homeअज़ब-गज़बआपके हाथ में ये दो विवाह रेखा मौजूद हैं तो सुखी रहेगा...

आपके हाथ में ये दो विवाह रेखा मौजूद हैं तो सुखी रहेगा जीवन, जानिए क्या बताती हैं आपकी हाथ की रेखा

आपको बता दिया जाए कि हस्तरेखा शास्त्र भी ज्योतिष शास्त्र का एक प्रमुख हिस्सा माना जाता हैं। हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक बताया जाए तो विवाह रेखा पर बने निशान इंसान के जीवन को कई तरह से प्रभावित करते दिखाई देते है।



आमतौर पर विवाह रेखा का आगे की ओर बढ़ना शादीशुदा जिंदगी के बारे में जानकारी हासिल होती हैं। इसके अलावा यह वैवाहिक जीवन के सुखों के बारे में भी जानकारी देता हैं। आज हम आपको विवाह रेखा पर बनने वाले निशान किस तरह के संकेत देते हैं इसके बारे में जानकारी देंगे।

आपको बता दिया जाए कि इसके साथ ही अगर विवाह रेखा पर कोई दूसरी रेखा आकर मिल जाते है या फिर विवाह रेखा के मूल में कोई और रेखा मिले तो शादी के बाद अन्य संबंध की वजह से इंसान की शादीशुदा जिंदगी ख़राब होती दिखाई देती हैं।

आपको जानकारी दे दिया जाए कि हथेली में विवाह रेखा के साथ-साथ दो या इससे अधिक रेखाएं बन जाते है तो उस इंसान का अन्य स्त्रियों के साथ भी संबंध पाए जाते है। इसके साथ ही उसके एक से अधिक विवाह भी होने की संभावना होती हैं।



अगर उसकी हथेली में दो विवाह रेखाएं दिखाई देते है तो साथ ही इनमें से एक गहरी और स्पष्ट जबकि दूसरी महीन और बुध पर्वत तक जाए तो ऐसे में इंसान की लाइफ में दो शादियों होने का योग्य होता हैं।

आपको बता दिया जाए कि हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक बताया जाए तो अगर विवाह रेखा पर काला धब्बा है तो वह असुभ संकेत होता हैं। किसी भी इंसान की हथेली में विवाह रेखा पर बना यह निशान उसे उसके जीवनसाथी के सुखों की प्राप्ति नहीं हो पाती हैं। उसकी विवाह रेखा अगर कनिष्ठा (सबसे छोटी) उंगली के दूसरे पोर पर जाती है तो ऐसे लोगों की शादी नहीं होती हैं।

आपको बता दिया जाए कि इसके साथ ही अगर आपकी हथेली में विवाह रेखा टूटी, हल्की या छोटी है तो ऐसे में आपका वैवाहिक जीवन में तकलीफो का सामना करना पड़ सकता हैं। किसी वजह से अगर विवाह आगे भी बढ़ती हुई दिखाई देती हैं तो शादीशुदा जिंदगी परेशानियां देखने को मिलती हैं। वहीं इसके साथ ही अगर विवाह रेखा पर द्वीप का निशान बने तो विवाह में बिना कारण देरी होती दिखाई देती हैं।वहीं अगर विवाह रेखा लालिमा लिए है तो वैवाहिक जीवन में सुख की प्राप्ति होती हैं। आपको बता दिया जाए कि इसलिए विवाह करने से पहले इन सभी बातो का काफी ध्यान रखना चाहिए।

आपको बता दिया जाए कि हथेली में सबसे छोटी उंगली के नीचे का स्‍थान बुध पर्वत के नाम से पहचाना जाता हैं। आपको बता दिया जाए कि इसी बुध पर्वत के आखिर में साइड की तरफ कुछ आड़ी रेखाएं दिखाई पड़ती है। इन रेखाओं को ही विवाह रेखा के नाम से भी जाना जाता हैं। यही रेखाएं आपके प्रेम संबंधों, रोमांस और वैवाहिक के बारे में भी जानकारी देती हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular