Sunday, October 2, 2022
Homeअज़ब-गज़बघर के पूजा घर में रखें ये 4 चीजें जिससे आपको होगा...

घर के पूजा घर में रखें ये 4 चीजें जिससे आपको होगा धन-लाभ

हिंदू संस्कृति की बात करें तो हर घर में पूजा घर जरूर होता है. हर रोज सुबह घर के पूजा घर में पूजा की जाती है. पूजा घर की बात करें तो उसमें अलग-अलग भगवानों की मूर्ति होती है. जो लोग जिस भगवान को मानते हैं उसकी मूर्ति लोग पूजा घर में रखते हैं.

पूजा घर में इसके अलावा भी कुछ चीजें रखी जाती हैं जिसको लेकर अलग अलग मान्यता प्राप्त हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे जिसे आपको अपने पूजा घर में जरूर रखना चाहिए जिससे आपको काफी फायदा होगा.

तो आईए अब हम देखते हैं कौन सी 4 चीजों को पूजा घर में जरूर रखना चाहिए.

1. गंगाजल



गंगाजल की बात करें तो गंगाजल के पानी के छिड़काव को घर में जरूर छिड़के. गंगाजल की बात करें तो गंगाजल का पानी पवित्र माना जाता है. गंगाजल के पानी को आपको अपने पूजा घर में अवश्य रखना चाहिए जिससे आपको काफी लाभ होगा.

2. मोर पंख



मोर पंख की बात करें तो मोर पंख भगवान श्री कृष्ण को काफी प्यारा है. मोर पंख को लेकर ऐसा माना जाता है की मोर पंख से घर में एक सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है. मोर पंख को आपको अपने पूजा घर में जरूर रखना चाहिए जिससे आपको काफी फायदा होगा और आपके घर में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी.

3. शालीग्राम



शालिग्राम की बात करें तो यह भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है. शालिग्राम को आपको अपने घर के पूजा घर में जरूर रखना चाहिए. शालिग्राम को अगर आप अपने पूजा घर में रखेंगे तो उससे आपको अच्छा लाभ मिलेगा. मां लक्ष्मी आपके ऊपर हमेशा प्रसन्न रहेगी और आपको धन लाभ होगा.

4. शंख



शंख की बात करें तो हिंदू संस्कृति में किसी भी शुभ कार्य की शुरुआत शंखनाद करके होती है. शंख बजाकर हमेशा किसी भी जगह पर सकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है. शंख बजाने के पीछे यही कारण बताया जाता है कि इससे आसपास के जगह पर सकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है. शंख की बात करें तो आपको अपने पूजा घर शंख अवश्य रखना चाहिए जिससे आपके ऊपर भगवान का आशीर्वाद बना रहेगा.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular