Tuesday, October 4, 2022
Homeवायरलइस तकनीक के आधार पर इस महिला के चेहरे को बताया गया...

इस तकनीक के आधार पर इस महिला के चेहरे को बताया गया दुनिया का सबसे खुबसूरत चेहरा

जैसा कि हम सभी जानते हैं हर इंसान अपनी तरह से खूबसूरत होता है, लेकिन हमारे मन में हमेशा ही एक सवाल उठता है कि आखिर इस दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला कौन होगी। खूबसूरत महिलाओं को पहचानने के लिए हमारे भारत देश में तरह तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन होता रहता है। मिस वर्ल्ड और मिस यूनिवर्स जैसे प्रतियोगिताएँ उनमें से एक है।

अब साइंस ने भी इसका जवाब दे दिया है। साइंस इस तकनीक का फेशियल मैपिंग नाम देती हुई नजर आई है। इसके आधार पर अब हम किसी भी महिला की खूबसूरती को माप सकते हैं। इस तकनीक के आधार पर दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला कोई और नहीं बल्कि हॉलीवुड के मशहूर अभिनेता जॉनी डेप की एक्स वाइफ एम्बर हर्ड है।

आपको बता दिया जाए फेस मैपिंग तकनीकी आधार पर लंदन के सेंटर फॉर एडवांस फेशियल कॉस्मेटिक एंड प्लास्टिक सर्जरी संस्थान की बेहद फेमस डॉक्टर जूलिया डिसिल्वा ने खोज की है। उन्होंने यह काम 6 साल पहले शुरू किया था। इस तकनीक के आधार पर रॉबर्ट पैटिंसन दुनिया की सबसे खूबसूरत पुरुष बनते नजर आए। बता दे इस तकनीक का इस्तेमाल करके डॉक्टर डिसिल्वा ने अभिनेत्री एम्बर हर्ड के चेहरे को 91.85% पर फिट बताया है। इस तकनीक को ग्रीक गोल्डन रेशों 1.618 के नाम से भी लोग जानते हैं। बता दे केंडल जेनर के चेहरे को 90.18 परसेंट दिया गया है और वह पांचवें स्थान पर मौजूद है।

बता दे रॉबर्ट पैटिंसन को 92.15 परसेंट दिया गया है और वे दुनिया की सबसे खूबसूरत पुरुष हैं। हेनरी कैविल 91.64 परसेंट के साथ दूसरे स्थान पर है। ब्रेडली कपूर 90.55 परसेंट के साथ तीसरे स्थान पर है। वहीं ब्रेड पेट 91.51 परसेंट के साथ चौथे स्थान पर हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular