Tuesday, October 4, 2022
Homeअज़ब-गज़बआसाम बाढ़ में पिता ने एक टोकरी में बिठाकर बचाई बेटे की...

आसाम बाढ़ में पिता ने एक टोकरी में बिठाकर बचाई बेटे की जान, लोग बोले वासुदेव की याद कराई

असम राज्य मे लगातार बारिश के कारण आई बाढ़ से कई इलाके जलमग्न हो गए हैं और सड़कें तालाब बन गई हैं। यहा तक की राज्य मे लोग अपने घरों में कैद हैं।
फिलहाल असम सबसे भीषण बाढ़ का सामना कर रहा है। इस दौरान कई लोगों की जान भी गई है, जबकी लोगो को अपना घर छोड़ने को मजबूर होना पड़ रहा है।

ऐसे मे नवजात शिशु के साथ एक जलमग्न सड़क पार करते देखे गए एक पिता का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो मे पिता अपने नवजात शिशु को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने की कोशिश कर रहे है। ऐसा करते समय उन्होंने अपने बच्चे को एक टोकरी में डाल दिया था और ध्यान से कमर से जादा गहरे पानी में सड़क पार कर गए।

आपको बता दें की असम राज्य के कई जिले बाढ़ से प्रभावित है। ऐसे में इन इलाकों में बचाव कार्य भी करना काफी मुश्किल हो रहा है। लोगों को बचाने और उनकी मदद कर उन्हें सुरक्षित जगह पहुंचाने के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल की टीम लगातार काम कर रही है।

सोशल मीडिया पर एक यूजर ने इस वीडियो को आगे शेयर करते हुए कहा की पिता द्वारा इस तरह से पानी से भरे सड़क को पार करता देख श्रीकृष्ण और वासुदेव की याद आ गई है। बता दे वासुदेव ने भी, भगवान श्रीकृष्ण को इसी तरह से बारिश के बीच यमुना नदी पार करायी थी। लोगों ने इस घटना को ‘फादर्स डे’ से भी जोडा है।

बता दें की बाढ़ के चलते असम राज्य में कुल 36 जिलो में से 32 जिलों में 47 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। इसके अलावा, राज्य में बाढ़ और भूस्खलन में 80 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। हालात इतने बुरे हो गये है की पहले जहा गाड़ियां चलती थीं, अब वहां नाव चल रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular