Sunday, October 2, 2022
Homeक्रिकेटदेखें अगले 6 महीने तक कहां और किसके खिलाफ खेलेगी टीम इंडिया,...

देखें अगले 6 महीने तक कहां और किसके खिलाफ खेलेगी टीम इंडिया, देखें पुरा शेड्यूल

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुई 5 मैचो की सिरीज बिना किसी निर्णय के समाप्त हो गई। सिरीज के आखिरी मैच में बारिश होने की वजह से सिरीज 2-2 से बराबर हो गई। इस सिरीज के बाद भारतीय टीम को आयरलैंड के खिलाफ के खिलाफ दो T20 मैच खेलने हैं। इस सिरीज का पहला मैच 26 जून और दूसरा मैच 28 जून को खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए भारत ने हार्दिक पंड्या को टीम का कप्तान बनाया है।

आयरलॅंड दौरे के बाद भारतीय टीम 1 से लेकर 5 जुलाई तक इंग्लैंड के खिलाफ पिछले साल से स्थगित पांचवां टेस्ट मैच खेलेगी। टेस्ट मैच के बाद भारत को इंग्लिश टीम के खिलाफ 3 T20 मैच और इसके साथ ही 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है। बता दे भारत के इंग्लैंड दौरे की समाप्ति 17 जुलाई को होगी।

इंग्लैंड दौरे के बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज का दौरा करेगी। बता दे की वेस्टइंडीज का यह दौरा भारतीय टीम 22 जुलाई से शुरू करेगी और आखिरी इस दौरे का आखिरी मैच 7 अगस्त को खेला जाएगा। इस दौरान भारतीय टीम 3 वनडे और 5 T20 मैच खेलेगी। इस T20 सीरीज के आखिरी दो मुकाबले अमेरिका में खेले जाएंगे।

वेस्टइंडीज दौरे के बाद भारतीय टीम एशिया कप में हिस्सा लेगी। एशिया कप का मे भारतीय टीम 27 अगस्त को हिस्सा लगी। बता दे एशिया कप 11 सितंबर तक खेला जाएगा। इस बार एशिया कप की मेजबानी श्रीलंका कर रहा है। एशिया कप की समाप्ति के बाद भारतीय टीम अपने घर में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की मेजबानी करेगी। इस दौरान 3 T20 मैचों का आयोजन किया जाएगा.

इसके बाद भारतीय टीम अक्टूबर- नवंबर में ऑस्ट्रेलिया मे आयोजित T20 वर्ल्ड कप में व्यस्त रहेगी। आपकी जानकारी के लिए बता दे भारतीय टीम 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ मुकाबले से इस T20 वर्ल्ड कप की शुरुआत करेगी। बाद भारतीय टीम अफ्रीका से भिड़ेगी बाकी टीमें क्वालिफायर के बाद सामने आएंगी.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular