Thursday, September 29, 2022
Homeक्रिकेटकोहली और टीम इंडिया को परेशान करने वाला खिलाड़ी हुआ इंग्लैंड की...

कोहली और टीम इंडिया को परेशान करने वाला खिलाड़ी हुआ इंग्लैंड की टीम से बाहर

भारत और इंग्लैंड के बीच 1 जुलाई से टेस्ट मैच खेला जाएगा। यह टेस्ट मैच पिछले वर्ष कोविड 19 के कारण स्थगित कर दिया गया था। बता दे इस सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे चल रही है। इसके बाद 7 जुलाई से 3 मैचों की T20 और 12 जुलाई से 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।

सीरीज से पहले विराट कोहली का एक बड़ा दुश्मन इस सीरीज के बाहर हो गया है। इंग्लैंड के स्टार स्पिनर आदिल रशीद भारत के खिलाफ इंग्लैंड की सफेद गेंद की सिरीज मे हिस्सा नही लेंगे। आदिल रशीद ने हज यात्रा पर जाने का फैसला किया है। जिससे भारतीय टीम को बड़ा फायदा हो सकता है।

इंग्लैंड के दिग्गज स्पिन गेंदबाज आदिल रशीद हज यात्रा की वजह से टीम का हिस्सा नहीं हो रहेंगे। इसके लिए उन्होंने ईसीबी के छुट्टी भी मांगी थी। ईसीबी ने उनकी छुट्टी स्वीकार कर ली है। छुट्टी मिलने के बाद आदिल रशीद शनिवार को हज यात्रा के लिए उड़ान भरेंगे।

आदिल रशीद के क्रिकेट करियर पर नजर डालें तो उन्होंने कुल 115 वनडे मैचों में 162 विकेट अपने नाम किए है। जबकि कुल 73 T20 मुकाबलों में 81 विकेट लेने में सफलता हासिल की है। वनडे मैच और T20 मैच में उनका शानदार प्रदर्शन रहा है।

आदिल रशीद ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए कहा, मैं हज जाने के लिए समय ढूंढ़ रहा था। मगर व्यवस्तता के चलते ये मुश्किल हो गया था। यह एक बड़ा क्षण है। प्रत्येक धर्म की अपनी मान्यता होती है। एक मुसलमान होने के नाते यह मेरे लिए सबसे बड़ी चीजों में से एक है। यह मेरी आस्था का विषय है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular