Tuesday, October 4, 2022
Homeअज़ब-गज़बप्रयागराज के 8 वर्षीय लड़के ने सिर्फ 18 मिनटों में पार की...

प्रयागराज के 8 वर्षीय लड़के ने सिर्फ 18 मिनटों में पार की यमुना नदी

प्रयागराज मे 8 वर्ष के लड़के ने अपने कारनामे से दुनिया को हैरान कर दिया है। दूसरी कक्षा में पढ़ने वाले शिवांश मोहिले ने प्रयागराज में यमुना नदी को सिर्फ 18 मिनट में तैरकर पार कर रिकॉर्ड बना दिया है। इससे पहले इसी महीने की शुरुआत में आराध्या श्रीवास्तव नाम की लड़की ने 22 मिनट में यमुना नदी तैरकर पार की थी।

बता दे शिवांश प्रयागराज के मीरापुर सिंधु सागर घाट से तैरकर यमुना नदी के दूसरे छोर तक पहुंचा था। प्रशिक्षक, त्रिभुवन निषाद ने बताया की सिर्फ 18 मिनट में यमुना नदी पार करना वो भी केवल 8 साल की उम्र में आसान नहीं है। शिवांश ने सुबह 6 बजे ककरहा घाट से तैरना शुरू किया था। 6 बजकर 18 मिनट पर शिवांश यमुना नदी के दूसरे छोर पर पहुंच गया था।

अपने आयु वर्ग के अन्य लड़कों की तुलना में कम समय में नदी पार करने के उनके प्रयासों की सराहना हो रही है। शिवांश इस साल 2 से 8 साल के आयु वर्ग का पहला तैराक है, जिसने अपने इस कारनामे के लिए प्रशंसा अर्जित की है। शिवांश के पिता विकास मोहिले और माता खुशी मोहिले अपने बच्चे के इस प्रदर्शन से बहुत खुश हैं।

त्रिभुवन निषाद ने कहा की वर्तमान में सभी आयु वर्ग के 100 बच्चे नवजीवन स्विमिंग क्लब में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। कोच त्रिभुवन निषाद ने आगे बताया की जिन्हें तैरना बिल्कुल नहीं आता था उन लोगों ने भी हमारे क्लब में ट्रेनिंग लेकर यमुना नदी पार की है। प्रशिक्षक त्रिभुवन निषाद एक माह के प्रशिक्षण में ही तैराकी की सभी बारीकियां सिखा देते हैं।

आगे त्रिभुवन निषाद आगे कहते है की इस दौरान आपातकालीन सहायता के लिए पांच नाव चल रही थीं। शहरवासियों ने भी उनका स्वागत किया और उनके प्रयासों की सराहना की। प्रशिक्षक के अनुसार शिवांश और टाइमिंग घटाने की जिद पर अड़े हैं। यूपी के प्रयागराज में गंगा और यमुना दो बड़ी नदियां बहती हैं दोनों का संगम भी यहीं हुआ है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular