Tuesday, October 4, 2022
Homeक्रिकेटआयरलैंड के खिलाफ ये 2 खिलाड़ी लेंगे ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर...

आयरलैंड के खिलाफ ये 2 खिलाड़ी लेंगे ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर की जगह

भारतीय टीम आयरलॅंड के खिलाफ 26 जून से 2 मैचों की T20 सीरीज खेलेगी। इस सीरीज से पहले बड़ी खबर सामने आई है। तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन आयरलॅंड के खिलाफ T20 सीरीज में श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत की जगह भारत की प्लेइंग इलेवन में वापसी कर सकते हैं। कहा जा रहा है की दोनों का नाम लगभग तय हो गया है।

संजू सैमसन पहले भी कई मौकों पर टीम से अंदर बाहर हो चुके हैं। मगर ये उनके लिए आखिरी मौकों में से एक हो सकता है। ऐसे में वे खुद को साबित करने के लिए पुरा प्रयास करेंगे। वही मैदान के चारों ओर शानदार स्ट्रोक लगाने वाले बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव पिछले एक वर्ष से भारत की T20 आंतरराष्ट्रीय टीम के नियमित खिलाडी है। ऐसे में सूर्यकुमार यादव का अपने नियमित स्थान पर वापसी करना तो तय ही है।

रिपोर्ट्स की माने तो सूर्यकुमार कलाई की चोट से वापसी कर रहे हैं। सूर्यकुमार यादव आयपीएल के पहले से चोटिल हुए थे। उन्होंने एनसीए में कड़ी मेहनत की और आयपीएल के शुरूआती कुछ मैचों को मिस करने के बाद वापसी की थी। मगर आयपीएल खत्म होने से पहले वे फिर से चोटिल हो गए थे। इस वजह से सूर्यकुमार यादव ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलु T20 सीरीज भी नहीं खेल पाए थे।

आयरलॅंड के खिलाफ भारत की प्लेइंग 11 टीम मे हार्दिक पांड्या कप्तान, भुवनेश्वर कुमार उपकप्तान, ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक विकेटकीपर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आर बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक शामिल है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे, राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी प्रमुख वी वी एस लक्ष्मण इस सीरीज के लिए T20 अंतरराष्ट्रीय टीम का मार्गदर्शन करेंगे। भारतीय टीम 26 और 28 जून को आयरलॅंड दौरे पर दो T20 मैच खेलने के बाद भारतीय टीम इंग्लॅंड दौरे पर जाना है। आयरलॅंड दौरे के लिए चुनी गई भारतीय टीम ही इंग्लैंड दौरे पर T20 सीरीज में हिस्सा ले सकती है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular