Tuesday, October 4, 2022
Homeमनोरंजनबॉलीवुडअर्जुन कपूर ने किया था अपना 50 किलो वजन कम, देखें कैसे...

अर्जुन कपूर ने किया था अपना 50 किलो वजन कम, देखें कैसे किया था कमाल

फिल्मो मे आने से पहले अर्जुन कपूर का वजन करीब 140 किलो था। अर्जुन कपूर ने अपनी बॉडी पर काफी मेहनत की है। और तब जाकर उनका वजन कम हुआ है। एक फिट बॉडी मिली। हालही मे अर्जुन कपूर ने बताया की कैसे उन्होंने अपना वजन कम किया और उन्हें किस परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

अर्जुन कपूर कई बार इस बात का जिक्र कर चुके हैं की किस तरह सलमान खान ने उनका वजन घटाने का जिम्मा अपने सिर लिया था और उन्हें फिल्मों में आने के लिए तैयार भी किया था। फिलहाल अर्जुन की सेहत एकदम फिट है। मगर एक समय ऐसा भी था जब उनका वजन काफी ज्यादा था और वो काफी मोटे नजर आते थे।

वजन कम करने के लिए जिम मे अर्जुन कपूर वेट और स्ट्रेंथ ट्रेनिंग के साथ ही कार्डियो भी करते थे। अर्जुन का मकसद था फैट कम करना और मसल्स बनाना। हर दिन एक घंटा कार्डियो के साथ अर्जुन 20 मिनट क्रोस फिट रूटीन भी करते थे। पुल अप्स, बेंच प्रेस, स्क्वैट्स और डेड लिफ्ट अर्जुन के वर्कआउट में शामिल था।

एक समय था जब अर्जुन कपूर 140 किलो वजन होने के कारण वे हवाईजहाज की सीट पर फिट नहीं हो पाते थे। मोटापे के कारण बहुत जल्दी थकना और हमेशा बुझे-बुझे रहना अर्जुन कपूर का स्वभाव बन गया था। मात्र 22 वर्ष की उम्र में अर्जुन कपूर को दमा की परेशानी शुरू हो गई थी।

बता दे फिल्मों में हीरो बनने के लिए अर्जुन कपूर को करीब 50 किलो वजन कम करना पड़ा था। अर्जुन कपूर के अनुसार, सलमान खान ने हमेशा मेरा आत्मविश्वास बढ़ाया है। अर्जुन कपूर ने आगे कहा की, सलमान खान ने कहा था की अगर उन्होने थोड़ा वजन कम कर लिया तो वे भी अभिनेता बन सकते है। सलमान खान ने मुझपर काफी मेहनत की है और अच्छी बॉडी के लिए हमेशा मेरा मार्गदर्शन किया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular