Sunday, October 2, 2022
Homeक्रिकेटसरफराज खान को इस सीरीज में भारतीय टीम में मिल सकती है...

सरफराज खान को इस सीरीज में भारतीय टीम में मिल सकती है जगह

सरफराज खान के रणजी ट्रॉफी के दौरान किए प्रदर्शन को देखते हुए चयनकर्ता सरफराज खान को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल कर सकते हैं। बता दे भारतीय टीम नवंबर में बंगालदेश से 2 टेस्ट मैच और 3 वनडे मैच की सीरीज खेलेगी।

बता दें मध्य प्रदेश के खिलाफ रणजी के फाइनल मुक़ाबले में मुंबई के इस बल्लेबाज ने 243 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौके 2 छक्के की मदद से 134 रनों की पारी खेली है। सरफराज खान ने इस रणजी सीजन में 900 से ज्यादा रन ठोके हैं। उन्होंने 8 पारियों में 153.66 के औसत से 922 रन बनाए हैं।

रणजी ट्रॉफी के 87 साल के इतिहास में ऐसा करने वाले वे तीसरे खिलाड़ी हैं। सरफराज खान हालही मे रणजी सीजन में 4 शतक और 2 अर्धशतक लगा चुके हैं। वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं। सौराष्ट्र के खिलाफ उन्होंने 275 रनों की जोरदार पारी खेली थी। पिछले सीजन में सरफराज खान ने 6 मैचों में 928 रन बनाए थे।

रणजी मे सरफराज खान के प्रदर्शन को लेकर
बीसीसीआय के सूत्र ने कहा, अब सरफराज खान को नजरअंदाज करना नामुमकिन है। उनका प्रदर्शन उनकी बड़ी क्षमता बताता है और भारतीय टीम में कई पर दबाव बना रहता हैं। बांग्‍लादेश के खिलाफ जब टेस्‍ट टीम का चयन होगा तो सरफराज के नाम पर चर्चा जरूर होगी।

बता दें की सरफराज खान उन खिलाड़ियों में से है, जिन्होंने भारत के लिए एक नहीं, बल्कि दो अंडर-19 वर्ल्ड कप खेले है। सरफराज खान वर्ष 2014 और वर्ष 2016 के अंडर-19 वर्ल्ड कप खेल चुके हैं। वर्ष 2014 के टूर्नामेंट में सरफराज खान ने 6 मैचों में 211 रन बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतक देखने को मिले थे। सरफराज खान वर्ष 2015 से आयपीएल खेल रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular