Sunday, October 2, 2022
Homeमनोरंजनबॉलीवुडफिल्म दिवाना के लिए शाहरुख खान को मिले थे सिर्फ इतने पैसे

फिल्म दिवाना के लिए शाहरुख खान को मिले थे सिर्फ इतने पैसे

जैसा कि हम सभी जानते हैं बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता शाहरुख खान आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अलग जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। बता दें उन्होंने फिल्म ‘दीवाना’ से अपनी बॉलीवुड की एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। यह फिल्म 25 जून 1992 रिलीज होती थी। इस फिल्म की रिलीज में 30 साल पूरे हो चुके हैं।

बता दें कि इस फिल्म की पहली पसंद अभिनेता शाहरुख खान नहीं थे। इस फिल्म के लिए सबसे पहले अरमान कोहली को चुना गया था, लेकिन इसी वजह से उन्होंने इस फिल्म में काम करने से साफ-साफ इंकार कर दिया था।

इस फिल्म के निर्देशक राज कंवर है और प्रड्यूसर गुड्डू धनोआ है। गुड्डू धनवान एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा करते हुए बताया था कि उन्हें शाहरुख खान के बारे में बिल्कुल भी जानकारी नहीं थी। वे सिर्फ शेखर कपूर के कहने पर अभिनेता से मिलने के लिए दिल्ली पहुंचे। जब वे अपना प्रस्ताव शाहरुख खान के सामने रखे तो शाहरुख खान ने फिल्म में काम करने से मना कर दिया था। शाहरुख खान ने बताया था कि वह पहले से ही 5 फिल्मों में काम कर रहे हैं।

फिर अभिनेता शाहरुख खान ने दोपहर के 12 बजे गुड्डू धनोआ को अपने घर बुलाया था। फिर गुड्डू धनोआ ने अपनी पूरी फ़िल्म की स्टोरी शाहरुख खान को सुनाई। शाहरुख खान को यह स्टोरी बेहद पसंद आई और वे इस फिल्म में काम करने के लिए तैयार हो गए।

बता दे इस फिल्म में काम करने के लिए अभिनेता शाहरुख खान को 1.5 लाख रुपए मिलते नजर आए थे। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी। बता दे इस फिल्म का गाना ‘ऐसी दीवानगी’ ऋषि कपूर को बेहद पसंद आया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular