Wednesday, October 5, 2022
Homeमनोरंजनअपने सांवले रंग की वजह बॉलीवुड के इन कलाकारों को नहीं मिली...

अपने सांवले रंग की वजह बॉलीवुड के इन कलाकारों को नहीं मिली थी फिल्में, आज सभी बन गए दिग्गज अभिनेता

दोस्तो ऐसा अक्सर देखा जाता है की सावले रंग से जादा अहमियत गोरे रंग को दी जाती है। बॉलीवुड स्टार्स को भी इस सावले और गोरे के रंगभेद से गुजरना पडता है। बॉलीवुड स्टार्स वैसे तो चमकते हुए अच्छे लगते हैं। मगर कुछ ऐसे एक्टर्स भी है जिन्होने अपने सांवले रंग के बावजूद भी बॉलीवुड में कमाया है।

1. नाना पाटेकर

नाना पाटेकर आज के दौर में बॉलीवुड के बड़े अभिनेता के सूची मे शामिल है।नाम से जाने जाते है नाना पाटेकर के डायलॉग के तो सभी दीवाने है। मगर एक समय ऐसा भी था जब लोग नाना पाटेकर के सावले रंग का बहुत मजाक उड़ाया करते थे। नाना पाटेकर की बॉलीवुड में एंट्री वर्ष 1978 हुई थी।

नाना पाटेकर ने फिल्म ‘गमन’ के द्वारा बॉलीवूड मे एंट्री की थी। मगर ‘गमन’ फिल्म में दर्शकों ने उन्हें जादा सराहना नहीं मिली थी। बॉलीवुड मे जगह बनाने के लिए नाना पाटेकर को करीब 8 वर्ष का संघर्ष करना पड़ा था। इसके बाद वर्ष 1986 मे एन चंद्रा द्वारा निर्देशित फिल्म ‘अंकुश’ से नाना पाटेकर को नयी पहचान मिली थी।

2. अजय देवगन

बात करे अजय देवगन की तो वे बॉलीवुड मे सिंघम के नाम से पहचाने जाते है ये तो सभी जानते है। अजय देवगन जब बॉलीवुड एंट्री कर रहे थे तो सभी लोगों ने उनकी बेइज्जती की थी। अजय देवगन का भी उनके सावले रंग की वजह से बहुत मजाक उड़ाया जाता था।

एक समय ऐसा भी आया था जब बॉलीवूड के सिंघम अजय देवगन अपनी हिम्मत हार के इस इंडस्ट्री को छोड़ना चाहते थे। मगर ऐसा नही हुआ और आज के दौर मे अजय देवगन एक बडे स्टार की सूची शामिल है। वर्ष 1991 मे ‘फूल और कांटे’ फिल्म से अपने करियर का शुरुआत करने वाले अजय देवगन अपने फिल्मी करियर में कुल 100 से भी ज्यादा फिल्म बना चुके हैं।

3. नवाजुद्दीन सिद्दीकी

बॉलीवुड के बेहद पसंदीदा अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी को आज कौन नही जानता है। दुनिया नवाजुद्दीन सिद्दीकी की धमाकेदार एक्टिंग की दीवानी है। मगर एक समय था जब नवाजुद्दीन सिद्दीकी बॉलीवुड में कदम रखना चाहते थे और सभी लोगों ने उन्हें काफी बेइज्जत किया था। शुरुआती दिनो मे नवाजुद्दीन सिद्दीकी का उनके सावले रंग की वजह से काफी मजाक उड़ाया जाता था।

करीब एक दशक तक संघर्ष करने के बाद नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने वर्ष 1999 में ‘सरफ़रोश’ फ़िल्म में छोटे से रोल के साथ डेब्यू किया था। इसके बाद वर्ष 2007 में अनुराग कश्यप द्वारा निर्देशित फिल्म “ब्लैक फ्राइडे” में नवाजुद्दीन सिद्दीकी को अभिनय करने का मौका मिला और इस फिल्म के बाद उनके पास फिल्मो में काम करने के अवसर आने लगे थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular