Sunday, October 2, 2022
Homeमनोरंजनमशहूर अभिनेत्री और डांसर शीला वाज का हुआ निधन, देखें कैसे था...

मशहूर अभिनेत्री और डांसर शीला वाज का हुआ निधन, देखें कैसे था उनका करियर

‘लेके पहला पहला प्यार’ फेम अभिनेत्री शीला वाज का मुंबई के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया है। शीला वाज का निधन 29 जून 2022 को 90 वर्ष की आयु मे हुआ। बता दें की शीला वाज का जन्म एक कॅथॉलिक परिवार में 18 अक्टूबर 1934 को मुंबई में हुआ था। शीला वाज बचपन से ही एक बेहतरीन डांसर बनना चाहती थी।

शीला वाज़ को वर्ष 1950 और वर्ष 1960 के दशक के दौरान कई सदाबहार गीतों में बेहतरीन डांसर के रूप में देखा गया है। उनके फेमस गानों में फिल्म सीआयडी का गाना ‘लेके पहला पहला प्यार’, फिल्म श्री 420 का गाना ‘रमैय्या वस्तावैय्या’, और ‘घर आजा घेर आया बद्र सांवरिया’ फिल्म छोटे नवाब सहित अन्य कई गाने शामिल है।

शीला वाज को सही मायने मे पहचान राज कपूर की फिल्म ‘श्री 420’ में काम करके मिली थी। जिसके बाद फिल्म ‘सीआईडी’ का गाना ‘लेके पहला-पहला प्यार’ ने तो सभी दिवाना बना दिया था। इस गाने के बाद तो हाल ये था कि हर कोई अपनी फिल्म में कम से कम एक गाना शीला वाज से कराना चाहता था।

शीला वाज ने अपने पुरे करियर मे कुल 40 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। ज्यादातर फिल्मो मे शीला वाज एक डांसर के रूप में ही नजर आई है। शीला वाज ने किशोर साहू की मयूर पंख में सबसे पहले काम किया था मगर इस फिल्म के रिलीज होने से पहले ही गुनाह 1953 रिलीज हुई और इस तरह से शीला वाज ने हिंदी फिल्मों में अपनी शुरुआत की।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular