Tuesday, October 4, 2022
Homeमनोरंजनबॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों ने शादी के बाद छोड़ी इंडस्ट्री

बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों ने शादी के बाद छोड़ी इंडस्ट्री

1. बबीता : बबीता मात्र 23 वर्ष की थीं जब उन्होंने रणधीर कपूर से शादी की थी। बॉलीवुड इंडस्ट्री छोड़ने से पहले बबीता ने कुल 19 फिल्मों में काम किया था। रणधीर कपूर और कपूर खानदान को बबीता का शादी के बाद भी फिल्मो में काम करना पसंद नही था। बता दे बेटी करिश्मा कपूर और करीना कपूर के जन्म के कुछ वर्ष बाद ही बबीता अपने पति रणधीर कपूर से अलग हो गई थी। मगर कुछ वर्ष बाद रणधीर और बबीता ने फिर से साथ रहने का फैसला किया और वे दोनो अब साथ ही रहते है।

2. ट्विंकल खन्ना : बॉलीवुड एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1995 में रिलीज हुई फिल्म ‘बरसात’ से की थी। ट्विंकल खन्ना ने बॉलीवुड मे कई हिट फिल्मों में काम किया है। ट्विंकल खन्ना ने बॉलीवुड के खिलाडी कुमार यानी अक्षय कुमार से वर्ष 2001 में शादी करने के बाद से ही फिल्मों में काम करना छोड़ दिया था। और ट्विंकल खन्ना अब एक इंटीरियर डिजाइनर, एक स्तंभकार और बहुत ही अच्छी ऑथर भी हैं।

3. असीन : फिल्म गजनी में एक चुलबुली लड़की का किरदार निभा कर असीन ने लोगों के दिलों मे एक खास जगह बना ली थी। साथ ही सलमान खान के साथ रेडी, हाउसफुल 2 और बोल बच्चन जैसी फिल्मों में कमाल की एक्टिंग कर असीन ने खूद को बेहतर एक्ट्रेस के रूप मे साबित भी किया। मगर वर्ष 2016 मे असीन ने माइक्रोमैक्स के को-फाउंडर राहुल शर्मा से शादी कर ली और शादी के बाद से असीन ने बॉलीवुड मे कोई फिल्म नही की है।

4. नम्रता शिरोडकर : महेश बाबू और नम्रता दोनों ने करीब 4 वर्ष तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद वर्ष 2005 को शादी कर ली थी। महेश बाबू से शादी के बाद नम्रता ने फिल्मों से दूरी बना ली थी। नम्रता ने फिल्म ‘पुकार’, ‘हेराफेरी’, ‘कच्चे धागे’, तेरा मेरा साथ रहे’ और ‘एलओसी कारगिल’ जैसी कई फिल्मों में काम किया है। फिल्म ‘वास्तव’ में संजय दत्त और नम्रता की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था। नम्रता ने पहले ही तय किया था की वे शादी के बाद फिल्मी दुनिया को अलविदा कह देंगी और अब वे अपने परिवार के साथ खुश है।

5. नेहा (शबाना रजा) : नेहा ने ‘फिजा’, ‘होगी प्यार की जीत’, ‘कोई मेरे दिल में है’ जैसी कुछ चुनिंदा फिल्मों में काम किया है। नेहा की आखरी फिल्म वर्ष 2008 में आयी फिल्म ‘एसिड फैक्टरी’ थी और फिर नेहा अचानक ही फिल्मों से दूर हो गयी। नेहा ने एक्टर मनोज बाजपेयी से शादी की है। शादी के बाद नेहा ने कुछ एक फिल्मों में काम भी किया था मगर फिर अचानक ही नेहा ने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। बता दे नेहा का असली शबाना रजा है।

6. आयशा टाकिया : बॉलीवुड में टार्जन गर्ल के नाम से मशहूर एक्ट्रेस आयशा टाकिया ने फिल्म ‘टार्जन द वण्डर कार’ में अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से हर किसी का दिल जीत लिया था। इसके बाद आयशा ने कई सुपरहिट फिल्मो मे काम भी किया है। फिल्मों से पहले आयशा कई म्यूजिक वीडियोज, म्यूजिक शोज और विज्ञापन में काम कर चुकी हैं। आयशा टाकिया ने बिजनेसमैन फरहान आजमी से शादी की है। फरहान एक बिजनेसमॅन है और दोनों ने वर्ष 2009 में शादी की थी।

7. नरगिस : 50 के दशक की खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेस नरगिस ने शादी के बाद फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया था। नरगिस की फिल्म मदर इंडिया को आज भी बेस्ट फिल्म मे चुना जाता है। मदर इंडिया फिल्म मे नरगिस की एक्टिंग से लोग उन्हे और पसंद करणे लगे थे और नरगिस को जादा से जादा फिल्मो मे देखना चाहते थे। मगर एक्टर सुनील दत्त से शादी करने के बाद नरगिस ने फिल्मों में काम करना छोड़ दिया था और वे अपने परिवार मे व्यस्त हो गयी थी.

8. समीरा रेड्डी : समीरा ने वर्ष 2002 में फ़िल्म “मैन दिल तुझको दिया” से बॉलीवुड में एंट्री की थी। समीरा ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया हैं जैसे ‘डरना मना है’, ‘मुसाफिर, ‘नो एंट्री’, ‘प्लान’, ‘टैक्सी नंबर 9 2 11’ और ‘दे दना दन’। वर्ष 2012 में आयी फिल्म ‘चक्रव्यूह’ समीरा की आखरी बॉलीवुड फ़िल्म थी। समीरा रेड्डी ने वर्ष 2014 में बिजनेसमॅन अक्षय वर्दे से शादी कर ली थीं। और शादी के बाद से समीरा ने फिल्मो से दुरी बना ली है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular