Wednesday, October 5, 2022
Homeखेल कूदजसप्रीत बुमराह हैं करोड़ों की संपत्ति के मालिक, देखें बंगला और कारों...

जसप्रीत बुमराह हैं करोड़ों की संपत्ति के मालिक, देखें बंगला और कारों का कलेक्शन

जसप्रीत बुमराह का पूरा नाम जसप्रीत जसबीर सिंह बुमराह है। जसप्रीत बुमराह भारतीय क्रिकेट टीम मे तेज गति के गेंदबाज है। जसप्रीत बुमराह का जन्म 6 दिसंबर 1993 को अहमदाबाद में हुआ था। जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के महत्वपूर्ण और नियमित सदस्य बन गए हैं। जानते हैं की जसप्रीत बुमराह की कुल संपत्ति कितनी है।

जसप्रीत बुमराह ने भारत के लिए अब तक कुल 21 टेस्ट मैचों में 92 विकेट लिए है। साथ ही कुल 67 वनडे मैचों में 108 विकेट लिए है। और कुल 50 T20 मैचों में 59 विकेट लेने मे सफल रहे है। जसप्रीत बुमराह ने अपनी सबसे तेज गेंद 153.26 kmph की गति से फेंकी थी जो भारतीय गेंदबाज द्वारा दूसरी सबसे तेज फेंकने वाली गेंद थी।

जसप्रीत बुमराह ने वर्ष 2013 में मुंबई इंडियंस टीम की ओर से आयपीएल में डेब्यू किया था। जसप्रीत बुमराह वर्ष 2013 सर अब तक मुंबई इंडियंस टीम के अहम खिलाडी बने हुए हैं। शुरुआत मे मुंबई इंडियंस टीम ने उन्हें 10 लाख की राशी मे अपनी टीम ने शामिल किया था। फिलहाल मुंबई इंडियंस जसप्रीत बुमराह को एक आयपीएल सीजन के लिए लगभग 12 करोड़ रुपए देती है।

रिपोर्ट्स के अनुसार जसप्रीत बुमराह के पास 2022 में मे करीब 45 करोड़ रुपए हैं। जसप्रीत बुमराह के पास कई सारे ब्रांड एंडोर्समेंट भी हैं। जिससे वह लाखों रुपए कमाते हैं।जसप्रीत बुमराह ने आयपीएल से अब तक लगभग 32 करोड़ रुपए की कमाई की है। उनकी घर की अनुमानित किंमत करीब 3 करोड़ रुपए है। इसके अलावा उनके पास मुंबई में भी घर है जिसकी किंमत करीब 2 करोड़ रुपए है। जसप्रीत बुमराह की गाड़ियों के कलेक्शन में रेंज रोवर, मर्सिडीज बेंज और निसान जैसी कारे शामिल हैं।

15 मार्च 2020 को गोवा में जसप्रीत बुमराह एक मॉडल तथा स्टार स्पोर्ट प्रस्तोता संजना गणेसन के साथ शादी के पवित्र बंधन में बंध गए थे। संजना गणेसन पुणे, महाराष्ट्र से हैं। और वह पूर्व मिस इंडिया फाइनलिस्ट भी रह चुकी हैं। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने पहले आयपीएल में सफल प्रदर्शन के बाद वर्ष 2016 में ऑस्ट्रेलिया के कठिन दौरे से अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular