Sunday, October 2, 2022
Homeक्रिकेटजानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं भारतीय अॉल राउंडर रवींद्र जडेजा

जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं भारतीय अॉल राउंडर रवींद्र जडेजा

रविन्द्र जडेजा का जन्म 6 दिसंबर 1988 को गुजरात के जामनगर में हुआ था। रविन्द्र जडेजा का बचपन काफी समस्याओं से गुजरा है। रविन्द्र जडेजा के पिता एक सुरक्षा गार्ड का काम करते थे। और रविन्द्र जडेजा की मां एक नर्स थीं। फिलहाल रविन्द्र जडेजा ऑलराउंडर क्रिकेटर की सूची में शीर्ष स्थान पर हैं।

रविन्द्र जडेजा एक सम्मानित खिलाड़ी होने के साथ अपनी जीवनशैली के लिए भी जाने जाते हैं। वह दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर्स में एक हैं। रविन्द्र जडेजा की आय और कुल संपत्ती का मुख्य स्रोत क्रिकेट ही है। वह अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर के साथ साथ आयपीएल से भी बड़ी रकम कमाते हैं। जडेजा कई ब्रांड्स के इंडोर्समेंट से भी अच्छी खासी कमाई करते हैं।

बाएं हाथ के बल्लेबाज रविन्द्र जडेजा की कुल संपत्ती 97 करोड़ रुपए है। रविन्द्र जडेजा की एक वर्ष की सैलरी 15 करोड़ रुपए से भी जादा है। रविन्द्र जडेजा की एक महीने की कमाई 1.5 करोड़ रुपए है। हालही में आयपीएल 2022 में चेन्नई सुपरकिंग्स टीम की ओर से रविन्द्र जडेजा को कप्तान भी नियुक्त किया गया था।
रविन्द्र जडेजा को आयपीएल 2022 में 16 करोड़ रुपए की बडी राशी दि गयी थी।

रविन्द्र जडेजा गुजरात के जामनगर में एक लग्जरी डिजाइनर घर के मालिक हैं। जामनगर मे उनका 4 मंजिला बंगला है। इस बंगले के अलावा, क्रिकेटर के पास एक फार्म हाउस भी है।रविन्द्र जडेजा के पास दुनिया की कुछ बेहतरीन लग्जरी कारें हैं। कार ब्रांड्स में एक काले रंग की हुंडई एक्सेंट और एक सफेद ऑडी क्यू7, बीएमडब्ल्यू एक्स1 और 1 हायाबुसा बाइक शामिल हैं।

रविन्द्र जडेजा ने 8 फरवरी 2009 को श्रीलंका के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। रविन्द्र जडेजा ने अब तक कुल 49 टेस्ट मैच में 1869 रन बनाए हैं। इसके साथ ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में शानदार गेंदबाजी करते हुए कुल 213 विकेट भी हासिल किए हैं। रविन्द्र जडेजा ने कुल 165 वनडे मैच में 2296 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 4.89 के इकॉनमी रेट से 187 विकेट भी लिए हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular