Sunday, October 2, 2022
Homeक्रिकेटभारत के इन 4 क्रिकेटरों ने कभी नहीं लगाया शराब को हाथ

भारत के इन 4 क्रिकेटरों ने कभी नहीं लगाया शराब को हाथ

भारतीय टीम के खिलाड़ीयो को अपनी फिटनेस का पूरा ध्यान रखना पड़ता है। यहाँ तक की कुछ खिलाड़ी खाने पिने का भी ध्यान रखते है। भारतीय क्रिकेट टीम के चार ऐसे खिलाडी है जिन्होंने अपने जीवन मे एक बार भी शराब या सिगरेट को हाथ तक नहीं लगाया है।

1. भुवनेश्वर कुमार
भारतीय तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार ने जीवनकाल में किसी नशीली चीज़ को हाथ नहीं लगाया है। भुवनेश्वर कुमार गेंद को दोनों तरफ स्विंग करना जानते हैं। भुवनेश्वर कुमार ने अपने शानदार प्रदर्शन से भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं। भुवनेश्वर कुमार अपनी डाइट का काफी ध्यान रखते हैं और जिम में अपनी फिटनेस पर काम भी करते हुए दिखाई देते हैं। भुवनेश्वर कुमार ने भारतीय टीम के लिए कुल 21 टेस्ट मैच मे 63 विकेट, 121 वनडे मैच मे 141 विकेट और 66 T20 इंटरनेशनल मैच मे 66 विकेट लिए है।

2. राहुल द्रविड़
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और वर्तमान में भारत के हेड कोच राहुल द्रविड़ को दीवार के नाम से भी जाना जाता है। इस दिग्गज क्रिकेटर का नाम भी उन खिलाड़ियों की सूची में शामिल है जिन्होने कभी भी शराब और सिगरेट को हाथ तक नहीं लगाया है। भारतीय टीम के लिए राहुल द्रविड ने कुल 164 टेस्ट मैच और कुल 344 वनडे मैच खेले है। इस दौरान राहुल द्रविड क्रमशः 13,288 और 10,889 रन बनाने मे सफल रहे हैं।

3. गौतम गंभीर
भारतीय टीम के धुआधार खिलाड़ी गौतम गंभीर भी नशे वाली चीजों से कोसो दूर रहते है। एक रिपोर्ट के अनुसार गौतम गंभीर न ही स्मोकिंग करते है, और न ही कभी शराब पीते है। बता दे की गौतम गंभीर एक शराब का एड शूट कर चुके है। मगर गौतम गंभीर शराब और स्मोकिंग इन सब चीजों से बहुत दूर रहते है। अगर गौतम के करियर की बात करे तो उन्होने कुल 58 टेस्ट मैचों मे 4154 रन, कुल 147 वनडे मैचों में 5238 रन, और कुल 37 T20 मैचों में 932 रन बनाने मे सफल रहे है।

4. परवेज रसूल
परवेज रसूल भारतीय टीम के लिए क्रिकेट खेल चुके हैं। बता दे परवेज रसूल को बहुत ज्यादा मौके नहीं मिले है। परवेज रसूल भी शराब से दूर रहते हैं। उन्हें नशा करना बिल्कुल भी पसंद नहीं है। भारतीय टीम के लिए परवेज रसूल ने मात्र 1 वनडे मैच और 1 ही T20 मैच खेला है। इस दौरान परवेज रसूल ने केवल 3 विकेट लिए और मात्र 5 रन ही बना पाए। परवेज रसूल ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में कुल 82 मैचों में 4,807 रन बनाए है और 266 विकेट लेने मे वे सफल रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular