Wednesday, October 5, 2022
Homeक्रिकेटभारत के ये 5 क्रिकेटर कर चुके हैं 2 शादियां, देखें

भारत के ये 5 क्रिकेटर कर चुके हैं 2 शादियां, देखें

आज हम आपको कुछ ऐसे भारतीय क्रिकेटर बताएंगे जिन्होंने की हैं 2 शादियां.

1. विनोद कांबली

पूर्व भारतीय क्रिकेटर विनोद कांबली भी दो शादिया कर चुके हैं। विनोद कांबली ने वर्ष 1998 में नोएला लुईस से पहली शादी की थी। बता दे नोएला लुईस पुणे के होटल में एक रिसेस्पशनिस्ट के तौर पर काम करती थी। बता दे की शादी के कुछ वर्ष बाद ही विनोद कांबली और नोएला लुईस अलग हो गए। इसके बाद विनोद कांबली ने वर्ष 2010 में एक फैशन मॉडल एंड्रिया हिविट से दुसरी शादी की थी।

2. अरूण लाल

अरुण लाल की पहली शादी रीना से की थी। बता दे की अरुण लाल की पत्नी रीना की तबीयत अभी काफी खराब रहती है। ऐसे में अरुण लाल ने पत्नी रीना की मर्जी के से दूसरी शादी करने का फैसला लिया है। आपकी जानकारी के लिए बता दे अरुण लाल का पहली पत्नी रीना से तलाक हो चुका है। हालही मे 66 वर्ष की उम्र मे अरुण लाल ने 38 वर्ष की अपनी दोस्‍त बुलबुल साहा से शादी की है। बुलबुल साहा पेशे से टीचर हैं और कोलकाता के एक स्‍कूल में पढ़ाती हैं।

3. दिनेश कार्तिक

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भी दो शादिया की है। दिनेश कार्तिक ने पहली शादी वर्ष 2007 में अपने बचपन की दोस्त निकिता वंजारा से शादी की थी। मगर फिर दिनेश कार्तिक की पत्नी का अफेयर क्रिकेटर मुरली विजय से हो गया था। जिसके कारण दिनेश कार्तिक और निकिता वंजारा का तलाक हो गया था। इसके बाद वर्ष 2015 में दिनेश कार्तिक ने दीपिका पल्लीकल से दुसरी शादी कर ली थी। दीपिका पल्लीकल एक भारतीय पेशेवर स्क्वैश खिलाड़ी हैं।

4. मोहम्मद अजहरुद्दीन

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने नौरीन से वर्ष 1987 मे पहला निकाह किया था। नौरीन और अजहरुद्दीन के दो बेटे हुए। जिनका नाम असद और रियाज है। वर्ष 1996 में मोहम्मद अजहरुद्दीन और नौरीन का तलाक हो गया था। नौरीन से तलाक के बाद अजहरुद्दीन ने फिल्म अभिनेत्री संगीता बिजलानी से शादी कर ली थी। मगर वर्ष 2010 में अजहरुद्दीन ने संगीता बिजलानी से भी तलाक ले लिया था।

5. जवागल श्रीनाथ

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ अपने शानदार तेज गेंदबाजी के चलते उस समय चर्चा में थे। वहीं जवागल श्रीनाथ ने भी दो शादिया की है। जवागल श्रीनाथ की पहली शादी वर्ष 1999 में ज्योत्सना नामक महिला से हुई थी। मगर शादी के कुछ ही वर्षो बाद जवागल श्रीनाथ और ज्योत्सना मे आपसी सहमति से तलाक हो गया था। इसके बाद वर्ष 2008 में जवागल श्रीनाथ ने पत्रकार माधवी पत्रावली से दूसरी शादी की थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular