Thursday, September 29, 2022
Homeक्रिकेटलिजेंड्स लीग की हुई घोषणा, बड़े दिग्गजों के नाम शामिल, देखें कब...

लिजेंड्स लीग की हुई घोषणा, बड़े दिग्गजों के नाम शामिल, देखें कब खेली जाएगी सीरीज

भारत के पूर्व विस्‍फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग, स्‍टार ऑलराउंडर्स इरफान पठान और साथ ही यूसुफ पठान जैसे दिग्‍गज खिलाड़ी इस वर्ष सितंबर मे होने जा रही लीजेंड्स क्रिकेट लीग के दूसरे सीजन में शामिल लेंगे।
लीजेंड्स क्रिकेट लीग के दूसरे सीजन की शुरूआत इसी वर्ष 20 सितंबर को होगी और इस लीग का फाइनल मैच 10 अक्‍टूबर को खेला जाना तय है।

बता दे की लीजेंड्स क्रिकेट लीग के इस सीजन के सभी मैच ओमान के मस्‍कट में खेले जाएंगे। गौरतलब है की लीजेंड्स लीग क्रिकेट के पहले सीजन के मैचेस ओमान में ही खेले गए थे। आपकी जानकारी के लिए बता दे की लीजेंड्स क्रिकेट लीग के पहले सीजन में भारत के साथ साथ पाकिस्‍तान, श्रीलंका, ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के पूर्व क्रिकेटर्स ने भी हिस्‍सा लिया था।

लीजेंड्स क्रिकेट लीग के आयुक्त पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने कहा, लीजेंड्स के उत्सव की वापसी हो रही है। दुनिया भर के शीर्ष क्रिकेटर एक साथ खेलते हुए नजर आएंगे। इन खिलाड़ियों ने अपने करियर के दौरान शानदार योगदान दिया है। मैं लीजेंड्स क्रिकेट लीग के दूसरे सत्र में उन्हें खेलते हुए देखने का उत्सुक हूं।

बता दे की इस बार इंडियन प्रीमियर लीग की प्रक्रिया जैसे चार फ्रेंचाइजी टीम इस लीग मे हिस्सा लेंगी। इसपर एलएलसी के सीईओ रमन रहेजा ने कहा, हम समय आने पर चार टीम के मालिकों की घोषणा करेंगे। फिलहाल हमारे पास 110 शीर्ष खिलाड़ियों का समूह है। उन्हे अगस्त महिने की शुरुआत में खिलाड़ी ड्राफ्ट प्रक्रिया के जरिए चार टीम में शामिल किया जाएगा।

भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के दिगग्ज खिलाड़ी लीजेंड्स क्रिकेट लीग मे शामिल होंगे। इस लीग में क्रिकेट फैंस अपने पुराने पसंदीदा खिलाड़ियों को एक बार फिर मैदान में खेलते देख सकेंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular