Tuesday, October 4, 2022
Homeक्रिकेटक्रिकेट के 4 चचेरे भाईयों की जोड़ी जो क्रिकेट में मचा रहें...

क्रिकेट के 4 चचेरे भाईयों की जोड़ी जो क्रिकेट में मचा रहें हैं धमाल

क्रिकेट में भी एक ही परिवार के खिलाड़ी अपने राष्ट्रीय दल का प्रतिनिधित्व करते हैं। जबकी क्रिकेट मे सिर्फ और सिर्फ इतना आप अपनी कबिलियत से अपना स्थान प्राप्त कर सकते है। इसिलिए नही की आप एक परिवार से हैं। ऐसे ही क्रिकेट के चचेरे भाई है जो अपनी कबिलियत के दम पर नाम बना चुके है।

राहुल चाहर और दीपक चाहर आपस में चचेरे और मौसेरे भाई हैं। राहुल चाहर और दीपक चाहर के पिता आपस में भाई भाई हैं और दोनों की मां भी बहने हैं। राहुल चाहर ने बड़े भाई दीपक चाहर को देखकर ही क्रिकेट खेलना शुरू किया था। भरतपुर की विजय नगर कॉलोनी में रहने वाले राहुल चाहर और उनके भाई दीपक चाहर को आयपीएल में राहुल चाहर को पंजाब किंग्स इलेवन में 5 करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदा था। वहीं उनके भाई दीपक चाहर को चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 करोड़ रुपये में खरीदा था। राहुल चाहर के खून में भी क्रिकेट है क्योंकि उनके भाई दीपक चाहर भी क्रिकेटर हैं। दोनों भाई आयपीएल में खेलते नजर आए हैं।

बहुत कम लोगों को पता होगा कि अनमोलप्रीत सिंह और प्रभसिमरन सिंह चचेरे भाई हैं। प्रभसिमरन के पिता सुरजीत सिंह मंडी बोर्ड में नौकरी और मां जसवीर कौर हाउस वाइफ है। पटियाला के चचेरे भाई अनमोलप्रीत सिंह और प्रभसिमरन सिंह इस लिस्ट में शामिल है। बहुत कम लोग ही जानते हैं की पंजाब की यह जोड़ी एक ही परिवार से है। अनमोलप्रीत सिंह की बात की जाए तो वो आयपीएल 2022 में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे। और प्रभसिमरन सिंह आयपीएल 2022 में मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स टीम का हिस्सा थे।

बता दें की क्रिकेटर जेसन रॉय और शेन स्नेटर की मां दोनों बहनें हैं। इस नाते जेसन रॉय और शेन स्नेटर भाई भाई हैं। जेसन रॉय इंग्लैड की ओर से ओपनर है। वही शेन स्नेटर नीदरलैंड की ओर से खेलते है। हालही में इंग्लैंड और नीदरलैंड के बीच सीरीज में शेन स्नेटर ने अपने चचेरे भाई जेसन रॉय का बेशकीमती विकेट लिया था। किसीं ने नही सोचा होगा की शेन स्नेटर विश्व क्रिकेट में धमाल मचाने वाले अपने भाई जेसन रॉय का विकेट आंतरराष्ट्रीय मैच में लेंगे। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हुआ था.

इस लिस्ट मे माइकल ब्रेसवेल भी शामिल है जो की न्यूजीलैंड के एक क्रिकेटर हैं और ओटागो के लिए क्रिकेट खेलते हैं। बता दे की ब्रेसवेल परिवार ने न्यूजीलैंड को कई क्रिकेटर दिए हैं। माइकल ब्रेसवेल पूर्व टेस्ट खिलाडी ब्रेंडन और जॉन ब्रेसवेल के भतीजे है। और वर्तमान अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी डग ब्रेसवेल और माइकल ब्रेसवेल चचेरे भाई हैं.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular