Tuesday, October 4, 2022
Homeक्रिकेटअॉस्ट्रेलिया के क्रिकेटर स्टिव स्मिथ ने बेची अपनी हवेली, कीमत जानकर हक्के...

अॉस्ट्रेलिया के क्रिकेटर स्टिव स्मिथ ने बेची अपनी हवेली, कीमत जानकर हक्के बक्के रहेंगे आप

ऑस्‍ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ ने अपने घर को बेच दिया है। रिपोर्ट के अनुसार किंग्स रोड पर स्थित आलिशान बंगले को स्टीव स्मिथ और उनकी पत्नी डेनी विलिस ने वर्ष 2020 में 35 करोड़ रुपये में खरीदा था। इस बंगले का इंटीरियर बहुत ही सुंदर है। वही ये बंगला रहने के लिए एक सुरक्षित स्थान है। इस बंगले मे चार बेडरूम, तीन बाथरूम बनाए गए है।

इस बंगले को खरीदने के लिए 4 पार्टियों ने बोली लगायी थी। आपकी जानकारी के लिए बता दे स्टीव स्मिथ ने अपने इस बंगले को 65 करोड़ रुपये में बेच दिया है। जिससे स्टीव स्मिथ को लगभग 30 करोड़ रुपये का फायदा हुआ है। बंगले की बात करे तो इस बंगले मे ब्लैक इंटीरियर का बहुत ही खूब उपयोग किया है। साथ ही वुडन वर्क भी बहुत शानदार है।

766 स्क्वेयर मीटर में बने इस बंगले मे कई शानदार सुविधाए उपलब्ध है। स्टीव स्मिथ के सिडनी स्थित घर मे एक संगमरमर का किचन है, एक गर्म स्विमिंग पूल है, एक थिएटर है, साथ बार के साथ साथ एक वाइन स्टोरेज रूम, संगमरमर के तीन बाथरूम है, एक डबल गैरेज, गर्म फर्श, मनोरंजक छत, आधुनिक रिमोट कंट्रोल सिस्टम और बाहर कैमरे लगे हुए है।

स्टीव स्मिथ और उनकी पत्नी डेनी विलिस ने लगभग 560 हजार अमेरिक डॉलर खर्च करके इस बंगले की मरम्मत कराई थी। इसी वजह से इस बंगले की बोली 11.5 मिलियन अमेरिकी डॉलर से शुरू की गयी। और आखरी मे यह हवेली 8.4 मिलियन अमेरिकी डॉलर की किमत मे बेची गयी। स्टीव स्मिथ ने यह हवेली दो वर्ष पहले खरीदी थी और अब उन्हें इसकी दोगुनी कीमत मिली है।

इस समय ऑस्ट्रेलिया की टीम के साथ स्टीव स्मिथ श्रीलंका के दौरे पर है। बता दे की इस दौरे पर ऑस्ट्रेलिया ने पहला टेस्ट मैच 10 विकेट से जीता था। गौरतलब है की स्टीव स्मिथ पहले मैच में सिर्फ 10 रन ही बना पाए थे। श्रीलंका दौरे का दूसरा और अंतिम मैच 8 जुलाई को गाले में खेला जाएगा और इसी के साथ श्रीलंका दौरे का समापन होगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular