Tuesday, October 4, 2022
Homeक्रिकेट73 साल की उम्र में कुल इतनी संपत्ति के मालिक हैं सुनील...

73 साल की उम्र में कुल इतनी संपत्ति के मालिक हैं सुनील गावस्कर

भारतीय पूर क्रिकेटर सुनील गावस्कर का जन्म 10 जुलाई 1949 हुआ है। बता दे सुनील गावस्कर का परिवार खेलों की दुनिया से जुड़ा था। सुनील गावस्कर के अंकल एक रिटायर्ड क्रिकेटर है। सुनील गावस्कर ने भारतीय क्रिकेट बड़ा योगदान दिया है। सुनील गावस्कर का स्टाइल सबसे अलग था इसीलिए उन्हे लिटिल मास्टर के नाम से भी जाना जाता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की सुनील गावस्कर एक वर्ष में करोड़ों रुपये कमाते है। सुनील गावस्कर वर्तमान समय मे कॉमेंट्री करते है। बता दे वर्ष 1987 मे सुनील गावस्कर ने आखरी बार भर की ओर से मैच खेळ था। रिपोर्टस के अनुसार सुनील गावस्कर की नेटवर्थ लगभग 220 करोड़ रुपये है। इसके साथ ही मुंबई, गोवा और कई अन्य जगहों पर उनकी प्रॉपर्टी है।

सुनील गावस्कर हर महीने मे लगभग 1 करोड़ रुपये से अधिक कमाते है। सुनील गावस्कर की वार्षिक आय लगभग 12 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है। सुनील गावस्कर फिलहाल मुंबई में रहते है। मुंबई और अन्य जगहों के आसपास भी सुनील गावस्कर की काफी संपत्ती है। सुनील गावस्कर ने हालही मे गोवा मे एक शानदार विला खरीदा है। सुनील गावस्कर के कार कलेक्शन में बीएमडब्ल्यू 5-सीरीज़ की कार शामिल है।

सुनील गावस्कर ने अपने जीवन मे बहुत से नए रिकार्ड बनाए है। सुनील गावस्कर ने सबसे ज्यादा 34 शतक बनाने का रिकार्ड बनाया है साथ ही टेस्ट क्रिकेट में 10,000 रन बनाने वाले विश्व के प्रथम खिलाड़ी भी रहे है। सुनील गावस्कर का यह रेकॉर्ड एलन बार्डर ने तोड़ा था। सुनील गावस्कर आज तक के एकमात्र ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने एक कैलेंडर वर्ष में एक हजार रन बनाए और ऐसा उन्होंने चार बार कर दिखाया है।

सुनील गावस्कर को पद्म भूषण और पद्म श्री से सन्मानित किया गया है। वर्ष 2012 मे सुनील गावस्कर को कर्नल सीके नायडू लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड फॉर क्रिकेट इन इण्डिया से सन्मानित किया गया है। सुनील गावस्कर ने अपनी ज्यादातर संपत्ती वर्ष 1971 से वर्ष 1987 के दरम्यान क्रिकेट खेलकर जुटाई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular