Tuesday, October 4, 2022
Homeक्रिकेटइन 3 खिलाड़ियों को भारतीय विश्वकप टीम से दिखाया जा सकता है...

इन 3 खिलाड़ियों को भारतीय विश्वकप टीम से दिखाया जा सकता है बाहर का रास्ता

रिपोर्ट्स की माने तो T20 विश्व कप के लिये सभी टीमों को 15 सितंबर से पहले अपने खिलाड़ियों की लिस्ट आयसीसी को देनी है। सभी खिलाड़ियों को अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करना है क्योकी T20 विश्व कप मे ज्यादा समय नही है। बता दे की इसी वर्ष अक्टूबर-नवंबर मे ऑस्ट्रेलिया में T20 वर्ल्ड कप होना तय है। ऐसे मे भारतीय टीम के ये तीन खिलाडी हो सकते है टीम से बाहर।

1. श्रेयस अय्यर

दक्षिण आफ्रिका सीरीज के दौरान श्रेयस अय्यर का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। बता दे श्रेयस अय्यर सिर्फ बल्लेबाजी ही करते है। ऐसे मे देखा जाए तो श्रेयस अय्यर का T20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर होना तय है ऐसा लगा रहा है। श्रेयस अय्यर दक्षिण आफ्रिका सीरीज के दौरान 23.50 की औसत से सिर्फ 94 रन ही बना पाए थे। श्रेयस अय्यर के पास T20 विश्व कप 2022 मे जगह पक्की करने का यह अच्छा मौका था मगर इस सिरीज मे रन ना बनाकर श्रेयस अय्यर ने यह मौका खोया है।

2. दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया जिसके बाद उनकी भारतीय टी ट्वेंटी टीम में वापसी हुई. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दिनेश कार्तिक ने अच्छी पारी भी खेली, लेकिन अब आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ दिनेश कार्तिक कुछ खास नहीं कर पाए. अब उनकी जगह पर सवाल उठ रहे हैं क्योंकि ऋषभ पंत और इशान किशन जैसे विकेटकीपर उनसे पहले टीम में शामिल किए जा सकते हैं.

3. विराट कोहली

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली भी इन दिनों ख़राब फॉर्म से जूझ रहे है। बता दे बीते दो वर्षो मे विराट कोहली ने ना ही रन बना पाए है और ना ही क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में शतक लगा पाए है। इसके साथ ही विराट कोहली के मैदान पर टिक कर खेलने को लेकर भी सवाल उठ रहे है। क्रिकेट के दिग्गज तो विराट कोहली को क्रिकेट से ब्रेक लेने की सलाह भी दे चुके है। हालही मे इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच और दूसरे T20 मुकाबले में भी विराट कोहली कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके। ऐसे में विराट कोहली की ख़राब फॉर्म उन्हे भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय बनता जा रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular