Thursday, September 29, 2022
Homeमनोरंजनबॉलीवुडकहां गायब हुई ऋषि कपूर की हिना फिल्म की अभिनेत्री, कर चुकी...

कहां गायब हुई ऋषि कपूर की हिना फिल्म की अभिनेत्री, कर चुकी हैं 4 शादियां

ऋषि कपूर के साथ जेबा ने 1991 में फिल्म ‘हिना’ से डेब्यू किया था। फिल्म ‘हिना’ में नजर आने वालीं पाकिस्तानी एक्ट्रेस जेबा बख्तियार ने अपनी खूबसूरती से हर किसी को अपना दीवाना बना दिया था। जेबा बख्तियार का जन्म 5 नवंबर 1962 को पाकिस्तान के में हुआ था। जेबा पाकिस्तानी राजनेता और पूर्व अटॉर्नी जनरल याहया बख्तियार की बेटी हैं।

जेबा बख्तियार ने लाहौर और कतर से अपनी पढ़ाई पूरी की है। पढ़ाई के बाद जेबा बख्तियार ने पाकिस्तान में छोटे पर्दे से अपने करियर की शुरुआत की थी। जेबा बख्तियार ने वर्ष 1988 में टीवी सीरियल अनारकली में अहम किरदार निभाया था। आपकी जानकारी के लिए बता दे की जेबा बख्तियार का अभिनय देखकर राज कपूर ने उन्हें आरके बैनर के तले बन रही फिल्म ‘हिना’ में काम करने का मौका दिया था।

जेबा की पहली शादी सलमान वलियानी से हुई थी। सलमान से जेबा को एक बेटी भी हुयी। बता दे बेटी के जन्म के बाद सलमान वलियानि और जेबा बख्तियार ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया था। इसके बाद जेबा बख्तियार ने बॉलीवुड अभिनेता जावेद जाफरी से दुसरी शादी कर ली थी। मगर जेबा बख्तियार ने जावेद जाफरी से भी तलाक ले लिया था।

इसके बाद जेबा बख्तियार ने तीसरी शादी गायक अदनान सामी से की थी। बता दे जेबा को अदनान से एक बेटा भी हुआ। मगर शादी के दो वर्ष बाद ही दोनों ने तलाक ले लिया था। फिलहाल जेबा बख्तियार ने चौथी शादी पाकिस्तान के सोहेल खान लेघारी से की है। दोनों अपनी शादीशुदा जिंदगी पाकिस्तान में गुजार रहे है।

फिल्मो से गायब हो चुकी जेबा बख्तियार फिलहाल पाकिस्तानी टीवी सीरियलो में काम करती है। जेबा बख्तियार ने ‘हिना’ फिल्म करने के बाद ‘मोहब्बत की आरजू’, ‘स्टंटमैन’, ‘जय विक्रांता’, ‘सरगम’, ‘मुकदमा’ जैसी कुछ फिल्मो में काम किया है। फिल्म ‘हिना’ सुपरहिट होने के बावजुद भी जेबा बख्तियार ज्यादा फिल्मो मे नजर नही आयी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular