Wednesday, October 5, 2022
Homeक्रिकेटजानिए कौन हैं रवींद्र जडेजा की पत्नी जो हैं उनसे ज्यादा अमीर

जानिए कौन हैं रवींद्र जडेजा की पत्नी जो हैं उनसे ज्यादा अमीर

रिवाबा सोलंकी का जन्म वर्ष 1990 में गुजरात के राजकोट में हुआ है। रीवाबा सोलंकी के पिता का नाम हरदेव सिंह सोलंकी है और वह एक उद्योगपती है वही रिवाबा की माँ प्रफुल्लबा सोलंकी भारतीय रेलवे की कर्मचारी है। आपकी जानकारी के लिए बता दे रिवाबा सोलंकी कांग्रेस नेता हरी सिंह सोलंकी की भतीजी है।

रिवाबा सोलंकी राजनीति में खूब दिलचस्पी रखती है। रिवाबा सोलंकी करणी सेना के महिला विंग की चीफ भी रह चुकी है। इसके बाद वर्ष 2019 में रिवाबा सोलंकी ने गुजरात में भारतीय जनता पार्टी मे शामिल हुयी। बता दे जिस समय रिवाबा सोलंकी भाजपा में शामिल हुई तब ही जडेजा की बहन और पिता कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए थे।

रिवाबा सोलंकी ने राजकोट से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। रिवाबा सोलंकी का कहना है की वह महिलाओं और लड़कियों को सशक्त करने के लिए काम करना चाहती है। बता दे फिल्म ‘पद्मावत’ के खिलाफ 2018 में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करने के लिए, रिवाबा सोलंकी को क्षत्रिय समुदाय की करणी सेना की महिला शाखा का प्रमुख नियुक्त किया गया था।

रवींद्र जडेजा और रीवाबा सोलंकी पहली बार एक पार्टी में मिले थे। पहली मुलाकात में ही दोनो एक-दूसरे से प्यार करने लगे थे। मुलाकात के तीन महीने बाद ही वर्ष 2016 मे रवींद्र जडेजा और रीवाबा सोलंकी ने सगाई कर ली थी। और शादी के कुछ महिनो बाद ही दोनों ने राजकोट के सीजंस होटल में 17 अप्रैल 2016 को एक-दूसरे के साथ शादी कर ली थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular