Wednesday, October 5, 2022
Homeक्रिकेटक्रिकेट छोड़ने के बाद इन 4 क्रिकेटरों की हुई बुरी हालत, पैसों...

क्रिकेट छोड़ने के बाद इन 4 क्रिकेटरों की हुई बुरी हालत, पैसों के लिए करना पड़ा ऐसा काम

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद काफी खिलाड़ियों के लिए कमाई के रास्ते बंद हो जाते हैं और उनको पैसा कमाने के लिए नौकरी से लेकर खेती तक करनी पड़ती है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही क्रिकेटर बताएंगे जिनका हाल क्रिकेट के बाद काफी खराब रहा है.

क्रिस क्रेन्स:

न्यूजीलैंड को अपने दम पर भारत के खिलाफ आयसीसी नॉकआउट टूर्नामेंट के फाइनल में यादगार जीत दिलाने वाले क्रिस केर्न्स वर्तमान समय मे पाई-पाई को मोहताज है। न्यूजीलैंड के लिए 62 टेस्ट मैच और कुल 215 वनडे मैच खेले है। मैच फिक्सिंग के आरोपों से जूझ रहे क्रिस केर्न्स ने परिवार पालने के लिए ऑकलैंड में बस धोने का काम किया है। गौरतलब है की ने ऑकलैंड नगरपालिका के लिए ट्रक भी चलाया है। वर्ष 2004 मे क्रिस केर्न्स ने आंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

अरशद खान:

अरशद खान ने वर्ष 1997 में पाकिस्तानी टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था। अरशद अब ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में अपना पेट पालने के लिए टैक्सी चला रहे है। गौरतलब है की एक समय अरशद खान पाकिस्तानी टीम के उभरते स्पिन गेंदबाज हुआ करते थे। अरशद खान के क्रिकेट कॅरियर की बात करे तो उन्होंने कुल 9 टेस्ट में 32 विकेट और कुल 58 वनडे मैचों में 56 विकेट लिए है। अरशद खान अपने परिवार का पेट पालने के लिए सिडनी में उबर कैब चलाते हैं।

एडम हॉलियोक:

एडम हॉलियोक का आंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मे वर्ष 1996 मे डेब्यु किया था। बता दे ऑस्ट्रेलिया में जन्मे एडम हॉलियोक इंग्लैंड के लिए खेलते थे। एडम हॉलियोक ने इंग्लैंड के लिए 4 टेस्ट मैच और 35 वनडे मैच खेले है। जब एडम ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया तो उन्हें बहुत आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा। मिक्स्ड मार्शल आर्ट में काम करके अपने परिवार का पालन-पोषण करना शुरू किया।

मैथ्यू सिन्कलेयर:

मैथ्यू सिनक्लेयर न्यूजीलैंड के क्रिकेटर है। मैथ्यू सिनक्लेयर ने वर्ष 2013 में आंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। संन्यास लेने के बाद मैथ्यू सिनक्लेयर के परिवार को कई तरह की आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ा था। मैथ्यू सिनक्लेयर अपने परिवार को पालने के लिए रियल स्टेट कंपनी में काम कर रहे है। मैथ्यू सिनक्लेयर का जन्म ऑस्ट्रेलिया में हुआ है और वे न्यूजीलैंड की ओर से क्रिकेट खेलते थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular