Tuesday, October 4, 2022
Homeक्रिकेटभारत के इन 7 क्रिकेटर ने की हैं दूसरे धर्म की लड़की...

भारत के इन 7 क्रिकेटर ने की हैं दूसरे धर्म की लड़की से शादी

आज हम इस लेख में आपको कुछ ऐसे भारतीय क्रिकेटर बताएंगे जिन्होंने दूसरी धर्म की लड़की से शादी की हैं.

जहीर खान:

जहीर खान ने बॉलीवुड एक्ट्रेस सागरिका घाटगे के साथ वर्ष 2017 में शादी की थी। बता दे सागरिका घाटगे बॉलीवुड फिल्म ‘चक दे इंडिया’ में काम कर चुकी है। जहीर खान और सागरिका घाटगे इन दोनों ने भी धर्म को इश्क में आड़े नहीं आने दिया और शादी कर ली।

युवराज सिंह:

आपको बता दे की युवराज सिंह सिख धर्म के है और उन्होंने ईसाई धर्म की हेजल कीच के साथ शादी की। हेजल कीच एक एक्ट्रेस भी हैं। युवराज सिंह ने हेजल किच से वर्ष 2016 मे शादी की थी। हेजल किच ने फिल्म ‘बॉडीगार्ड’ में सेकेंड लीड अभिनेत्री के रूप में काम किया था। फिल्म में हेजल किच को करीना की दोस्त बताया गया है।

मोहम्मद कैफ:

मोहम्मद कैफ मुस्लिम परिवार से आते है और उन्हें एक हिंदू लड़की से प्यार हो गया था। मोहम्मद कैफ ने 26 मार्च 2011 को पूजा यादव से शादी की थी। मोहम्मद कैफ की पत्नी पूजा यादव दिखने में बहुत ही खूबसूरत है। बता दें की मोहम्मद कैफ वर्ष 2002 से लेकर वर्ष 2006 तक भारतीय टीम के हिस्सा रहे है।

मंसूर अली खान पटौदी:

मंसूर अली खान और शर्मिला टैगोर की शादी के समय ऐसा कहा जा रहा था की शर्मिला टैगोर की फिल्मों में बोल्ड इमेज के कारण पटौदी खानदान उन्हे स्वीकार नहीं करेगा। इसके साथ ही दोनों के धर्म अलग अलग थे। मगर दोनों ने सहमति से शादी कर ली थी। शर्मिला टैगोर को मंसूर अली खान से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म स्वीकारना पड़ा था।

दिनेश कार्तिक:

भारतीय क्रिकेट टीम के मशहूर बल्लेबाज और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने भी ईसाई धर्म से नाता रखने वाली स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल से शादी रचाई है। वर्ष 2015 में दिनेश और दीपिका की शादी हुई थी। जबकी इससे पहले दिनेश कार्तिक ने निकिता से पहली शादी रचा चुके थे लेकिन शादी के कुछ दिन बाद ही उनका तलाक हो गया था।

मोहम्मद अजहरुद्दीन:

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद अजहरुद्दीन ने मैदान पर कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। उनके जीवन पर ‘अज़हर’ फिल्म भी बनी है। फिल्म में मोहम्मद अजहरुद्दीन का किरदार बॉलीवुड एक्टर इमरान हाशमी ने किया था। अपनी पहली पत्नी से तलाक के बाद अजहरुद्दीन ने हिंदू लडकी संगीता बिजलानी से शादी की थी। बता दे यह रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चल सका था।

अजित आगरकर:

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अजित आगरकर अपनी तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते थे। 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करके उन्होंने कई बड़े बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है। क्रिकेट में अपनी शुरुआत के समय उनकी मुलाकात फातिमा से हुई। फातिमा मुस्लिम धर्म से है। अजीत आगरकर ने फातिमा से वर्ष 2002 में शादी कर ली थी और अब उनका एक बेटा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular