Friday, October 7, 2022
Homeक्रिकेटकेरला के इस क्रिकेटर का हुआ दिल का दौरा पड़ने से निधन

केरला के इस क्रिकेटर का हुआ दिल का दौरा पड़ने से निधन

केरल रणजी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ओ के रामदास का बुधवार को अस्पताल में निधन हो गया। वह 74 वर्ष के थे । उनके परिवार में पत्नी और बेटा है। बता दे की ओ के रामदास को दो सप्ताह पूर्व स्ट्रोक के बाद श्री चिथिरा आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था। वहा बुधवार को उन्हें दिल का दौरा पड़ा, जिससे उनकी मृत्यु होई है।

ओ के रामदास ने वर्ष 1979 में तमिलनाडु के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में केरल का नेतृत्व किया था। क्रिकेट से संन्यास के बाद ओ के रामदास ने केरल क्रिकेट एसोसिएशन में चयनकर्ता के रूप में कार्य किया है। ओ के रामदास ने केरल के लिए वर्ष 1968-69 और वर्ष 1980-81 के दरम्यान कुल 35 रणजी मैच खेलकर 1647 रन बनाए है।

केरल रणजी ट्रॉफी टीम के सन्मानित कोच और पूर्व कप्तान पी बालचंद्रन ने ओ के रामदास को याद करते हुए कहा की, वह एक स्टाइलिश सलामी बल्लेबाज थे, उन्होंने नई गेंद को असल में अच्छी तरह से खेला था। ओ के रामदास ने वर्ष 1978 में मेरे (पी बालचंद्रन) के डेब्यू के समय मेंटर रहे है। उस समय केरल की टीम के पास ओ के रामदास और सु वी गोपालकृष्णन जैसी अच्छी सलामी जोडी थी।

ओ के रामदास वर्ष 1998-99 इसके साथ ही वर्ष 2002-03 के बीच बीसीसीआय मैच रैफरी भी रहे है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की, ओ के रामदास ने श्रीलंका के खिलाफ एक मैच केरल मुख्यमंत्री एकादश के लिए खेला था। इसी वर्ष महान स्पिनर शेन वॉर्न का निधन हुआ है और अभी अभी कुछ दिनो पहले ही दिग्गज कंगारू खिलाड़ी एंड्रयू सायमंड्स का भी निधन हुआ है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular