Friday, October 7, 2022
Homeक्रिकेटवनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले ये हैं 4 बल्लेबाज

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले ये हैं 4 बल्लेबाज

4 बल्लेबाज जिनके नाम दर्ज है वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रेकॉर्ड!!!

1. शाहिद अफरीदी

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी शाहिद अफरीदी के नाम दर्ज है। शाहिद अफरीदी ने वर्ष 1996 से लेकर वर्ष 2015 के बीच मे वनडे करियर में कुल मिलाकर 398 वनडे मैच खेले है। और इस दौरान 8000 से ज्यादा रन बनाए है। शाहिद अफरीदी ने वनडे करियर में कुल 351 छक्के लगाए है। शाहिद अफरीदी का यह रिकॉर्ड लंबे समय से बना हुआ है।

2. क्रिस गेल

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने की सूची में दूसरे स्थान पर वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल आते है। क्रिस गेल ने अपने पुरे वनडे क्रिकेट करियर में कुल 301 वनडे मैच मे कुल 331 छक्के लगाए है। क्रिस गेल ने अपने करियर में 25 शतक और 54 अर्धशतक भी लगाए है। क्रिस गेल ने वनडे क्रिकेट में डेब्यू वर्ष 1999 में किया था और उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच वर्ष 2019 में खेला था।

3. एस टी जयसूर्या

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने की सूची में तिसरा स्थान श्रीलंका के खिलाड़ी एस टी जयसूर्या का आता है। एस टी जयसूर्या ने वनडे क्रिकेट में वर्ष 1989 में डेब्यु किया था। एस टी जयसूर्या ने अपने पुरे करियर में कुल 445 वनडे मैच खेले है। इस दौरान एस टी जयसूर्या ने वनडे क्रिकेट में कुल 270 छक्के लगाए है। एस टी जयसूर्या ने वनडे क्रिकेट में कुल 13430 रन बनाए है। एस टी जयसूर्या ने अपना आखरी वनडे मैच वर्ष 2011 में खेला था।

4. रोहित शर्मा

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने की सूची में चौथा स्थान रोहित शर्मा का आता है। रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में वर्ष 2007 में डेब्यु किया था। रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में 250 छक्के लगाने का भारतीय रिकार्ड अपने नाम कर लिया है। वही वनडे मैच में रोहित शर्मा इस सूची में चौथे स्थान पर आते है। रोहित शर्मा अब तक कुल 231 वनडे मैच खेल चुके है। इस सूची मे रोहित शर्मा अकेले ऐसे बल्लेबाज है जो अब भी क्रिकेट के सभी फॉरमेट में सक्रिय है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular