Thursday, September 29, 2022
Homeक्रिकेटसूर्यकुमार यादव ने आखिर बता ही दिया उस खिलाड़ी का नाम जिसके...

सूर्यकुमार यादव ने आखिर बता ही दिया उस खिलाड़ी का नाम जिसके कारण बना उनका करियर

 

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए तीसरे T20 मैच को भारतीय टीम 17 रन के छोटेसे अंतर से हार गई। खास बात यह है की इस मैच में भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ( Suryakumar Yadav ) ने सभी का​​ दिल जीत लिया। बता दे रोहित शर्मा ( Rohit Sharma)  ने वर्ष 2011 में ही सूर्यकुमार यादव को भविष्य का स्टार बता दिया था। साथ ही रोहित शर्मा ने ये भी कहा था की आने वाले समय में सुर्यकुमार यादव के बल्लेबाजी के चर्चे आम होंगे।

रोहित शर्मा को लेकर सुर्यकुमार यादव ने तीसरे वनडे मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था की, जब से मैं घरेलू क्रिकेट खेल रहा हूं तब से वे मुझे जानते है। मैं क्रिकेट के बारे में बात कर रहा हूं। वर्ष 2018 में आयपीएल में एक साथ आकर हम अपने खेल के बारे में बहुत सारी बाते किया करते थे। वर्ष 2021 के आयपीएल के दौरान मेरे खराब समय मे रोहित शर्मा ने मेरा समर्थन किया।

सुर्यकुमार यादव आगे कहते है की, रोहित शर्मा और मेरे बीच अपने खेल के बारे में काफी बातचीत होती रहती थी। जैसे की मैं किस तरह अपने खेल मे सुधार कर सकता हूं। गंभीर परिस्थिती को कैसे संभाल सकता हूं। और आगे बढ़ सकता हूं और खेल को कैसे आगे बढ़ा सकता हूं। मैंने रोहित शर्मा से बहुत कुछ सीखा है। उन्होंने मुझ पर विश्वास दिखाया है।

 

बता दे हालही मे इंग्लैंड के खिलाफ सूर्यकुमार यादव ने तीन मैचों की T20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में तूफानी पारी खेलते हुए अपने T20 आंतरराष्ट्रीयक्रिकेट करियर का पहला शतक जड़ा था। इस दौरान सुर्यकुमार यादव ने गजब की बल्लेबाजी की थी। सुर्यकुमार यादव क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में शतक लगाने वाले सबसे ज्यादा उम्र वाले भारतीय क्रिकेट बन गए है।

बता दे की जब सुर्यकुमार यादव ने घरेलू क्रिकेट में डेब्यू किया था तब भी रोहित शर्मा दूसरे छोर पर थे। सूर्यकुमार यादव ने अपने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू मैच की पहली गेंद पर छक्का जडा था। और ऐसा करने वाले वे पहले भारतीय बल्लेबाज़ भी है। सुर्यकुमार यादव ने बीते वर्ष ही इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला मैच खेला था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular