Wednesday, October 5, 2022
Homeक्रिकेटजानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं ऋषभ पंत

जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं ऋषभ पंत

ऋषभ पंत की कुल संपत्ती लगभग 8.5 मिलियन अमरीकी डॉलर है। भारतीय मुद्रा में ये संपत्ती लगभग 63 करोड़ भारतीय रुपये के बराबर है। ऋषभ पंत की आय और कुल संपत्ति का मुख्य स्रोत क्रिकेट ही है। साथ ही ऋषभ पंत की ब्रांड वैल्यू बहुत अधिक है। ऋषभ पंत विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों और आयपीएल से भी बड़ी रकम कमाते है।

ऋषभ पंत कई ब्रांडों का विज्ञापन करते है इससे भी वह भारी मात्रा में पैसे लेते है। ऋषभ पंत ने बहुत कम उम्र में क्रिकेट से प्रसिद्धि और पैसा कमाया है। ऋषभ पंत का दिल्ली में एक आलीशान घर है। घर की कीमत पता नही है। गृहनगर रुड़की, उत्तराखंड में भी ऋषभ पंत का एक घर है। ऋषभ पंत हरिद्वार समेत भारत में अन्य जगहो पर लक्ज़री डिजायनर घर के मालिक है। इसके अलावा ऋषभ पंत के पास देश भर में कई रियल-एस्टेट संपत्ती भी है।

बता दे वर्ष 2016 मे हुए आयपीएल नीलामी मे दिल्ली डेयरडेविल्स टीम ने ऋषभ पंत को 1.9 करोड़ की बडी राशि में खरीदा था। और ऋषभ पंत को वर्ष 2022 मे दिल्ली कैपिटल्स टीम ने आयपीएल 2022 नीलामी में 16 करोड़ रुपये मे खरीदा गया था। बता दे की ऋषभ पंत और ईशा नेगी लंबे समय से एक-दूसरे को डेट कर रहे है। हालही में आयपीएल 2022 मे भी ईशा नेगी दिल्ली कैपिटल्स के कई मैच देखने के लिए स्टेडियम में पहुंची थी।

ऋषभ पंत को क्रिकेट के अलावा बोट, एडिडास, एसजी, जेएसडब्ल्यू, नॉइज़, हिमालया मेन, बूस्ट, ड्रीम11, कैडबरी और रियलमी जैसी कई बड़ी कंपनियों का समर्थन प्राप्त है। ऋषभ पंत को लग्जरी कारो का बहुत शौक है। ऋषभ पंत का कार कलेक्शन काफी शानदार है और कार की कीमत भी करोड़ो में है। ऋषभ पंत के कार कलेक्शन में ऑडी A8 1.80 करोड़ रुपये, मर्सिडीज बेंज सी-क्लास 2 करोड़ रुपये, इसके साथ ही फोर्ड मस्टैंग 95 लाख रुपये के मालिक है।

ऋषभ पंत ने जून 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 आंतरराष्ट्रीय सिरीज में भी भारतीय टीम का नेतृत्व किया है। ऋषभ पंत ने अब तक भारत के लिए कुल 31 टेस्ट मैच, कुल 24 वनडे मैच और कुल 48 T20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले है। ऋषभ पंत ने टेस्ट क्रिकेट में 2123 रन बनाए है। इसके साथ ही वनडे मैच में 715 रन बनाए है। ऋषभ पंत ने T20 क्रिकेट में 741 रन बनाए है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular