Wednesday, October 5, 2022
Homeमनोरंजनबॉलीवुडसंजीव कुमार इन अभिनेत्रियों के साथ रहें थे रिलेशनशिप में, लेकिन कभी...

संजीव कुमार इन अभिनेत्रियों के साथ रहें थे रिलेशनशिप में, लेकिन कभी नहीं की शादी

जैसा कि हम सभी जानते हैं बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता संजीव कुमार आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। वे अपने दमदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं, लेकिन प्यार में उन्हें बदकिस्मती ही मिली। उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ की कुछ रोमांचक बातें उनकी बायोग्राफी में लिखी हुई है, जो हाल ही में लॉन्च हुई है।

आपको बता दिया जाए कि रीता राममूर्ति गुप्ता और ऐक्टर के भतीजे उदय जरीवाला ने उनके पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बारे में उनकी बायोग्राफी में बताया है। बता दे संजीत कुमार सायरा बानो, नूतन और शबाना आज़मी के साथ रिलेशनशिप में रह चुके हैं। उनकी बायोग्राफी में लिखा गया है कि संजीव कुमार ने 1979 के स्टारडस्ट के साथ एक इंटरव्यू के दौरान शबाना आजमी से प्यार का इजहार किया था।

उन्होंने इंटरव्यू में खुलासा करते हुए बताया था कि उनका रिश्ता शादी तक पहुंचने ही वाला था, लेकिन उनकी मां की जि़द की वजह से यह शादी नहीं हो पाई थी। उन्होंने कहा था कि अगर वे शबाना आज़मी आदमी से शादी कर लेते है तो उन्हें घर से बाहर जाना पड़ता।

अभिनेता संजीव कुमार ने आगे बताया था कि उनकी मां नहीं चाहती थी कि वह किसी मुस्लिम लड़की से शादी करें। अभिनेत्री शबाना आजमी से पहले भी वे किसी मुस्लिम लड़की के प्यार में पड़ गए थे, जिसकी वजह से उनकी मां बेहद नाराज हो गई थी। उन्होंने आगे बताया कि 26 की उम्र के बाद से उन्होंने प्यार की गहराई को समझा।

संजीव कुमार की मां ने चारों बच्चों का पालन पोषण अकेले ही किया था। अभिनेता के मेकअप आर्टिस्ट सरोज मोदी ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा करते हुए बताया था कि संजीव कुमार जिस भी महिला से प्यार करते थे, उन सभी को उन्हें छोड़ना पड़ा था। वे प्यार के मामले में बेहद बदकिस्मत थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular