Sunday, October 2, 2022
Homeक्रिकेटमोहम्मद अजहरुद्दीन कर चुके हैं 2 शादियां, बैडमिंटन खिलाड़ी के लिए टूटी...

मोहम्मद अजहरुद्दीन कर चुके हैं 2 शादियां, बैडमिंटन खिलाड़ी के लिए टूटी दूसरी शादी

भारत के महान कप्तानों में शुमार मोहम्मद अजहरुद्दीन का जन्म 8 फरवरी 1960 को हैदराबाद में हुआ था।
मोहम्मद अजहरुद्दीन ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच 31 दिसंबर 1984 को इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। इसके अलावा मोहम्मद अजहरुद्दीन ने अपना आखरी टेस्ट मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 मार्च 2000 को खेला था।

मोहम्मद अजहरुद्दीन की निजी जिंदगी काफी विवादों से भरी रही है। बता दें की मोहम्मद अजहरुद्दीन की पहली शादी वर्ष 1987 में नौरीन खान नाम की लडकी के साथ हुई थी। मोहम्मद अजहरुद्दीन को नौरीन खान से के दो बेटे है, असद और आयाज। दोनो करीब 9 वर्ष तक साथ थे।

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी लिए 9 वर्ष तक का चला उनका शादी तोड़ दी थी। मोहम्मद अजहरुद्दीन ने वर्ष 1996 में संगीता बिजलानी से दुसरी शादी की थी। संगीता बिजलानी का धर्म परिवर्तन करवाकर आयशा बेगम नाम रखा था। मोहम्मद अजहरुद्दीन और संगीता बिजलानी करीब 14 वर्षो तक साथ रहने के बाद एक दुसरे से अलग हो गये।

मोहम्मद अजहरुद्दीन की दूसरी शादी भी ज्यादा वर्षो तक नही टिक पायी। बता दे वर्ष 2010 में संगीता बिजलानी और अजहरुद्दीन भी एक दुसरे से अलग हो गए थे। जानकारी के अनुसार संगीता बिजलानी ने मोहम्मद अजहरुद्दीन और बैडमिंटन प्लेयर ज्वाला गुट्टा की उन दिनो बढ़ती नजदीकियों के कारण परेशान होकर संगीता बिजलानी ने मोहम्मद अजहरुद्दीन से तलाक लिया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की मोहम्मद अजहरुद्दीन के छोटे बेटे अयाज की एक रोड एक्सीडेंट में वर्ष 2011 में मौत हो गई थी। उनके दूसरे बेटे असद ने वर्ष 2020 में सानिया मिर्जा की बहन अनम से शादी की है। भारत के लिए मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कुल 334 वनडे मैच खेले है और इस दौरान 9378 रन बनाए है। वही टेस्ट क्रिकेट में मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 6215 रन बनाए है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular