Thursday, September 29, 2022
Homeक्रिकेटचेतेश्वर पुजारा ने तोड़ा 118 साल पुराना रिकॉर्ड, काउंटी क्रिकेट में मचाया...

चेतेश्वर पुजारा ने तोड़ा 118 साल पुराना रिकॉर्ड, काउंटी क्रिकेट में मचाया तहलका

चेतेश्वर पुजारा ने अपनी जोरदार फॉर्म जारी रखते हुए ससेक्स के कप्तान के रूप में ऐसा प्रदर्शन कर के दिखाया है की काउंटी सीजन में तीन दोहरे शतक लगाने मे चेतेश्वर पुजारा सफल रहे है। आपको बता दे की 118 वर्ष के रेकॉर्ड में ऐसा करने वाले चेतेश्वर पुजारा पहले खिलाड़ी बन गए है।

बता दे की फिलहाल चेतेश्वर पुजारा काउंटी क्रिकेट में ससेक्स टीम की कप्तानी कर रहे है। इस दौरान चेतेश्वर पुजारा ने 20 जुलाई 2022 को दोहरा शतक लगाया है। काउंटी चैंपियनशिप में इस सीजन में चेतेश्वर पुजारा का अब तक का तिसरा दोहरा शतक है। जिसके चालते एक बड़ा रिकॉर्ड चेतेश्वर पुजारा के नाम दर्ज हो गया है।

इंग्लैंड मे लॉर्ड्स के मैदान में मिडिलसेक्स और ससेक्स के बीच वर्तमान समय मे मैच चल रहा है। इस मैच में चेतेश्वर पुजारा ससेक्स की ओर से कप्तानी कर रहे है। मैच के दूसरे दिन चेतेश्वर पुजारा ने दोहरा शतक लगाया है। चेतेश्वर पुजारा ने इस दौरान कुल 403 गेंद खेलकर कुल 231 रन बनाए है। जिसमें 21 चौके और 3 छक्के शामिल है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की काउंटी क्रिकेट में एक ही सीजन में तीन दोहरे शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए है। इससे पहले पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने काउंटी क्रिकेट में कुल दो दोहरे शतक लगाए थे। जबकी चेतेश्वर पुजारा ने एक सीजन में तीन दोहरे शतक जडकर मोहम्मद अजहरुद्दीन का रेकॉर्ड तोड दिया है।

मिडिलसेक्स की ओर से पांच विकेट लेने वाले टॉम हेल्म ने ही चेतेश्वर पुजारा का विकेट लिया। टॉम हेल्म चेतेश्वर पुजारा का विकेट लेने में सफल रहे है। बात करे फर्स्ट क्लास क्रिकेट की तो सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने का रेकॉर्ड सर डॉन ब्रैडमैन के नाम है। जबकी
चेतेश्वर पुजारा अभी तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कुल 16 दोहरे शतक लगाने मे सफल रहे है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular