Wednesday, October 5, 2022
Homeटॉप 5/10वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5...

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 भारतीय बल्लेबाज

इन पांच भारतीय खिलडियो ने बनाए है सबसे ज्यादा रन!!!

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली इस समय अपनी खराब फॉर्म को लेकर चर्चा मे चल रहे है। मगर आज भी विराट कोहली के नाम पर कई रेकॉर्ड दर्ज है। बता दे की विराट कोहली का ऐसा ही एक रेकॉर्ड वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का है। विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ कुल 42 वनडे मैच खेले है। इस दौरान विराट कोहली ने 2261 रन बनाए है। इसके साथ ही विराट कोहली ने 9 शतक और 11 अर्धशतक भी लगाए है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाडियो में दूसरे स्थान पर भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा है। बता दे रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ कुल 36 मैच खेले है। इस दौरान रोहित शर्मा ने कुल 1601 रन बनाए है। इसके साथ ही रोहित शर्मा 3 शतक और 12 अर्धशतक बनाने मे सफल रहे है। वेस्टइंडीज के खिलाफ रोहित शर्मा का सबसे अच्छा स्कोर 162 रन रहा है।

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने की सुची में तिसरे स्थान पर है। सचिन तेंदुलकर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ कुल 39 मैच खेले है। और इस दौरान सचिन तेंदुलकर 1573 रन बनाने मे सफल रहे है। इसके साथ ही सचिन तेंदुलकर ने 4 शतक और 11 अर्धशतक भी लगाए है।

वर्तमान भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाडियो में चौथे स्थान पर आते है। राहुल द्रविड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ कुल 40 मैच खेले है। और इस दौरान राहुल द्रविड ने 1348 रन बनाए है। इसके साथ ही राहुल द्रविड ने 3 शतक और 8 अर्धशतक भी लगाए है। वेस्टइंडीज के खिलाफ राहुल द्रविड का सबसे अच्छा स्कोर 109 रन रहा है।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआय के अध्यक्ष सौरव गांगुली वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाडियो में 5 वें स्थान पर आते है। सौरव गांगुली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ कुल 27 मैच खेले है। और इस दौरान सौरव गांगुली ने कुल 1142 रन बनाए है। इसके साथ ही उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 11 अर्धशतक लगाए हैं। सौरव गांगुली वेस्टइंडीज के खिलाफ एक भी शतक नही बना सके..

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular