Wednesday, October 5, 2022
Homeक्रिकेटये खिलाड़ी बने पहले वनडे में भारतीय टीम की जीत के हीरो

ये खिलाड़ी बने पहले वनडे में भारतीय टीम की जीत के हीरो

भारतीय टीम ने शुक्रवार को पोर्ट ऑफ स्‍पेन में खेले गए मैच में वेस्टइंडीज की टीम को 3 रन से हरा दिया है। बता दे इस वनडे सिरीज की कप्तानी शिखर धवन कर रहे है। भारतीय टीम ने वेस्टइंडिज को हराकर इसी के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से जीत दर्ज कर ली है।

बता दे की पहले वनडे में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडिज टीम के सामने 309 रनों का लक्ष्य रखा था। इसके जबाव में वेस्टइंडीज की टीम 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 305 रन ही बना पायी। भारतीय कप्तान शिखर धवन को मैच के बाद मैन ऑफ द मैच चुना गया।

मैच के दौरान शुभमन गिल ने 52 गेंद में 64 रन बनाए। और शिखर धवन ने 99 गेंद में 97 रन की पारी खेली। वही श्रेयस अय्यर ने 57 गेंद में 54 रन बनाने में सफल रहे है। शिखर धवन और शुभमन गिल ने कुल 106 गेंद में 119 रन की साझेदारी की और फिर शुभमन गिल 18वें ओवर में रन आउट हो गये। शुभमन गिल में अपनी पारी में जोरदार प्रदर्शन किया।

वेस्टइंडीज की टीम को जीत के लिए आखिरी ओवर में 15 रन की जरूरत थी। मगर वेस्टइंडिज की टीम 11 रन ही बना पायी। मो सिराज के इस ओवर में सिर्फ एक बाउंड्री (चौका) लगा जो की शेफर्ड ने लगाया था। इस तरह वेस्टइंडिज टीम सिर्फ 305 रन ही बना सकी और यह मैच 3 रन से हार गयी। भारत के लिए मो सिराज, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल ने 2-2 विकेट लिए।

भारतीय टीम शिखर धवन की कप्तानी में कई युवा खिलाड़ियों के साथ वेस्टइंडिज में वनडे मैच खेल रही है। आपको बता दे की सिलेक्टर्स ने वेस्टइंडिज दौरे पर विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत जैसे कई बडे खिलाडियो को आराम दिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular