Wednesday, October 5, 2022
Homeमनोरंजनराजा हिंदुस्तानी फिल्म के परदेसी परदेसी गाने की अभिनेत्री अब जी रहीं...

राजा हिंदुस्तानी फिल्म के परदेसी परदेसी गाने की अभिनेत्री अब जी रहीं हैं कुछ ऐसी जिंदगी

बॉलीवुड एक्ट्रेस माला सिन्हा की बेटी प्रतिभा सिन्हा का जन्म कोलकाता में 4 जुलाई 1969 को हुआ था। प्रतिभा सिन्हा का बॉलीवुड करियर अपनी माँ के मुकाबले बहुत छोटा रहा है। अपने छोटे से बॉलीवुड करियर में प्रतिभा सिन्हा ने लगभग 13 फिल्मो में काम किया है। प्रतिभा सिन्हा ने वर्ष 1996 में आमिर खान की सुपरहिट फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’ में भी नजर आयी थी।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की प्रतिभा सिन्हा अचानक से लाईमलाईट और फिल्म इंडस्ट्री को से गायब हो थी। फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’ का गाना परदेसी परदेसी में प्रतिभा सिन्हा ने अपने डांस परफॉर्मेंस से सभी के दिल में जगह बना ली थी। मगर प्रतिभा सिन्हा अपने फिल्मी करियर को लेकर बहुत गंभीर नजर नही आयी।

दरअसल में प्रतिभा सिन्हा को अपने फिल्मी करियर के शुरुआती दिनो में ही प्यार हो गया था और वह अपने प्यार में सब कुछ भूल गई थी। और वे अपने करियर पर नजरअंदाज कर रही थी। प्रतिभा सिन्हा अपने करियर के पीक पर संगीतकार नदीम के प्यार में पड गयी थी। इसका नतीजा यह हुआ की प्रतिभा सिन्हा को अपना फिल्मी करियर दाव पर लगाना पडा।

आपको बता दे की प्रतिभा सिन्हा के साथ अफेयर से पहले से ही नदीम शादीशुदा थे। और इसी कारण ऐक्ट्रेस माला सिन्हा को बेटी प्रतिभा का यह रिश्ता बिल्कुल भी पसंद नही था। मजबुरन मला सिन्हा अपनी बेटी प्रतिभा को लेकर मुंबई छोड चेन्नई शिफ्ट हो गई थी। खबरे तो यहा तक है की इसके बाद भी प्रतिभा सिन्हा और नदीम एक दुसरे से मिलते रहते थे।

फिल्म इंडस्ट्री से पूरी तरह दूर हो चुकी प्रतिभा सिन्हा को अपनी माँ माला सिन्हा के साथ बस अवॉर्ड फंक्शन या किसी इवेंट में देखा जाता है। प्रतिभा सिन्हा 22 वर्ष पहले ही फिल्मो में काम करना छोड चुकी है। फिलहाल प्रतिभा सिंह अपनी माँ मला सिन्हा के साथ मुंबई में ही रहती है। माला सिन्हा के आपत्ति जताने के बाद प्रतिभा सिन्हा ने नदीम से शादी नही की और वह आज तक कुंवारी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular