Wednesday, October 5, 2022
Homeक्रिकेटना कोच, ना कप्तान, अक्षर पटेल ने इसको दिया उनके प्रदर्शन का...

ना कोच, ना कप्तान, अक्षर पटेल ने इसको दिया उनके प्रदर्शन का श्रेय, आप रहेंगे हैरान

अक्षर पटेल ने अपने ऑलराउंडर प्रदर्शन से वेस्टइंडिज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई है। पहले अक्षर पटेल ने गेंदबाजी करते हुए 9 ओवर में सिर्फ 40 रन देकर 1 महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किया। दुसरे वनडे मैच में अक्षर पटेल को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के अवॉर्ड से भी नवाजा गया है।

‘अक्षर पटेल मीडिया से बात करते हुए कहा की, ये जीत मेरे लिए बेहद खास है। मेरी पारी महत्वपूर्ण समय पर आयी है। और इसने टीम को सीरीज जीतने में भी मदद की है। हमने आयपीएल में भी ऐसा ही किया है। हमें बस शांत रहने और तीव्रता को बनाए रखने की जरूरत है। मैं लगभग 5 वर्ष के बाद वनडे मैच खेल रहा हूं। मैं अपनी टीम के लिए ऐसे ही प्रदर्शन करते रहना चाहता हूं।

आगे अक्षर पटेल कहते है की, मेरा पहला अर्धशतक टीम की सीरीज जीत में काम आया इस बात की खुशी है। जब मैं मैदान पर उतरा तब हर ओवर में 10 से 11 रन बनाने का लक्ष्य ही मेरे दिमाग में घूम रहा था। हमारे पास आयपीएल का अनुभव था इसीलिए यह काम आसान लग रहा था। मैं शांत रहकर रनरेट कंट्रोल करना चाहता था।

संजू सैमसन के आउट होने के बाद जब अक्षर पटेल बल्लेबाजी करने उतरे तब भारतीय टीम ने 38.4 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 205 रन बना लिए थे। जीत के लिए टीम को 74 गेंद में 114 रन की जरूरत थी। ऐसे में अक्षर ने अपनी बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 27 गेंद में 3 चौके और 4 छक्के की मदद से करियर का पहला अर्धशतक पूरा किया और 50बवें ओवर की चौथी गेंद पर जीताने वाला छक्का भी जडा।

इसके साथ ही अक्षर पटेल ने आवेश खान को भी 11 महत्वपूर्ण रन बनाने में मदद की है। बता दे की दुसरे वनडे मैच में पांच छ्क्के लगाकर अक्षर पटेल ने भारत के पूर्व कप्तान एम एस धोनी के 17 वर्ष पुराने रिकॉर्ड को भी तोड दिया है। अक्षर पटेल का भारतीय टीम के लिए यह ऑलराउंडर प्रदर्शन से फैंस और मैनेजमेंट बहुत खुश और आश्चर्यचकित है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular