Thursday, September 29, 2022
Homeक्रिकेटवेस्टइंडीज के खिलाड़ी ने धवन का पकड़ा ऐसा कैच जिसे देख धवन...

वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ने धवन का पकड़ा ऐसा कैच जिसे देख धवन रहें हैरान

वेस्टइंडीज और भारत के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला गया। वेस्टइंडिज की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम को 312 रन का बडा लक्ष्य दिया था। मगर लक्ष्य को हासिल करते हुए भारत ने अपने कप्तान शिखर धवन के रूप में पहला विकेट गंवाया।

बता दे की दूसरे वनडे मैच में शिखर धवन रन बनाने में असफल साबित हुए। शिखर धवन 31 गेंदों का सामना करते हुए मात्र 13 रन ही बना पाए। इस दौरान उनके बल्ले से एक भी चौका या छक्का नही निकला है। शिखर धवन के आउट होने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। 11 वें ओवर के दौरान शिखर धवन को रोमारियो शेफर्ड ने एक खतरनाक बाउंसर गेंद डाली।

दरअसल 11 वें ओवर में रोमारियो शेफर्ड द्वारा फेंकी गयी गेंद को शिखर धवन आगे निकलकर खेलना चाह रहे थे। मगर हुआ ये की गेंद अतिरिक्त उछालने के कारण सीधे उपर की ओर आ गई और शिखर धवन पूरी तरह से बीट हो गए। जिसके चलते गेंद से शिखर धवन की नजरे हट चुकी थी। और ऐसे में बाउंसर गेंद उनके हेलमेट के पिछले हिस्से पर जाकर लगी।

रोमारियो शेफर्ड की घातक बाउंसर से शिखर धवन चकरा गए थे। शिखर धवन ने रोमारियो शेफर्ड के द्वारा फेंकी गई अगली गेंद पर बडा शॉट लगाने का प्रयत्न किया था। मगर गेंद और बल्ले का संपर्क ठीक से नही हो पाया जिसके चलते गेंद हवा में उठ गई और ऐसे में उसी दिशा में फील्डिंग कर रहे काइल मेयर्स ने अपने दायें हाथ की ओर डाइव लगाकर गेंद को पकड लिया।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडिज की टीम ने 50 ओवर में 6 विकेट गवाकर 311 रन बनाए थे। इस दौरान करियर का 100 वां वनडे मैच खेल रहे शाई होप ने 115 रनों की पारी धमाकेदार पारी खेली। इसके साथ ही वेस्टइंडिज टीम के कप्तान निकोलस पूरन ने भी 74 रन बनाए।

भारतीय टीम ने त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज की टीम को 2 विकेट से हराकर इस सिरीज में 2-0 से जीत दर्ज कर ली है। इस दौरान ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने छक्के लगाकर दो गेंद शेष रहते भारतीय टीम को 2 विकेट से जीत दिलवाने में अहं भूमिका निभाई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular