Thursday, September 29, 2022
Homeक्रिकेटवेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज जीत के बाद भारत ने तोड़ा पाकिस्तान...

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज जीत के बाद भारत ने तोड़ा पाकिस्तान का रिकॉर्ड

भारतीय टीम ने तिसरे वनडे मैच में कुल 119 रन से जीत दर्ज कर ली है। यह जीत भारतीय टीम की वनडे सीरीज में लगातार तीसरी जीत है। त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल में खेले गए तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज की टीम को 119 रनों से हरा कर

पहली बार भारतीय टीम ने वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज को उसी के ही घर में क्लीन स्वीप कर दिया है। आपको बता दे की भारतीय टीम ने शिखर धवन की अगुवाई में 39 वर्ष बाद वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज में क्लीन स्वीप किया है। इसके साथ ही यह भारतीय टीम की वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में लगातार 12 वी जीत है।

भारतीय टीम ने वेस्टइंडिज के खिलाफ तीन मैचो की वनडे सिरीज में 3-0 से जीत दर्ज कर इस रेकॉर्ड में पाकिस्तान को पीछे छोड दिया है। बता दे पाकिस्तान ने वर्ष 1996 से लेकर वर्ष 2021 तक जिम्बाब्वे के खिलाफ अभी तक कुल 11 वनडे सीरीज जीती है। साथ ही पाकिस्तान ने भी वेस्टइंडीज के खिलाफ वर्ष 1999 से वर्ष 2022 तक लगातार 10 वनडे सीरीज में जीत है

आकपी जानकारी के लिए बता दे की वनडे आंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ वर्ष 2007 के बाद से भारतीय टीम एक भी सीरीज नही हारी है। लगातार 12 वीं बार वनडे सीरीज जीत कर भारतीय टीम ने एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। भारत ने इस सिरीज में पाकिस्तान को पीछे छोड दिया है। पाकिस्तान ने अब तक कुल 11 सीरीज जीती है।

इस सूची में पाकिस्तान की टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 10 वनडे सीरीज में जीत दर्ज की है। इसके साथ ही साउथ अफ्रीका की टीम चौथे नंबर पर है। दक्षिण आफ्रिका की टीम ने वर्ष 1995 से लेकर वर्ष 2018 तक जिम्बाब्वे के खिलाफ लगातार 9 सीरीज जीती है। शिखर धवन की कप्तानी में भारतीय टीम ने एक देश के खिलाफ लगातार सबसे ज्यादा वनडे सीरीज जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular