Sunday, October 2, 2022
Homeमनोरंजनबॉलीवुडजानिए अब कैसी दिखती है महाभारत की द्रौपदी यानी रुपा गांगुली

जानिए अब कैसी दिखती है महाभारत की द्रौपदी यानी रुपा गांगुली

आपको बता दे बी आर चोपड़ा के हिट टेलीविजन शो महाभारत में द्रौपदी का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री रूपाली गांगुली अब एक राजनेता बन चुकी है। वे राज्यसभा में एक सांसद के रूप में काम करती है। वे भारतीय जनता पार्टी से ताल्लुक रखती है। उन्हें क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू के स्थान पर राज्यसभा के लिए नामित किया गया था। वे एक अभिनेत्री और होने के साथ-साथ समाजसेविका भी है।

बता दे रूपाली गांगुली का जन्म 25 नवंबर 1966 को कोलकाता शहर में हुआ था। उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई बेल्टला गर्ल्स हाई स्कूल से पूरी की और उन्होंने ग्रेजुएशन की पढ़ाई यूनिवर्सिटी ऑफ कोलकाता के एक संबद्ध स्नातक महिला जोगमाया देवी कॉलेज से पूरी की। उन्होंने बिजनेसमैन ध्रुबा मुखर्जी के साथ शादी रचाई थी, जिनके साथ अब तलाक हो चुका है। दोनों एक बेटे के माता- पिता भी हैं।

रूपा गांगुली एक गायिका, शास्त्रीय नर्तकी होने के साथ-साथ कमाल की अदाकारा भी हैं। रूपा गांगुली ने महाभारत सीरियल में द्रौपदी का किरदार निभाया था, जो लोगों को बेहद पसंद आया। लोग इनकी दमदार एक्टिंग की दाद देते हैं। फिर वे 1985 में बंगाली टीवी सीरियल ‘स्त्रीर पात्रा’ में नज़र आई। उन्होंने 1986 में हिंदी टेलीविजन शो ‘गणदेवता’ में भी काम किया। वे एक दमदार कलाकार के रूप में अपनी पहचान रखती हैं। उन्हें इसके कई पुरुष्कारों से सम्मानित भी किया जा चुका है।

वे अपनी एक्टिंग करियर में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई इसीलिए उन्होंने फिर उन्होंने पॉलिटिक्स में कदम रखा। वे बाजपा के भारतीय जनता पार्टी में शामिल हैं। आपको बता दे वे विधानसभा चुनाव से कुछ महीनें पहले भाजपा में शामिल होते हुए नज़र आई। वे महिला मोर्चा की राज्य शाखा के अध्यक्ष भी रह चुकी हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular