Friday, October 7, 2022
Homeक्रिकेटमां बनने के बाद भारत के लिए क्रिकेट खेलने वाली पहली महिला...

मां बनने के बाद भारत के लिए क्रिकेट खेलने वाली पहली महिला क्रिकेटर बनेगी ये खिलाड़ी

भारतीय महिला क्रिकेट के इतिहास में अभी तक ऐसा नही देखा गया की कोई महिला खिलाडी अपने बच्चे को जन्म देने के बाद देश की नेशनल टीम में वापसी की हो। मगर अब ऐसा करने के लिए महिला क्रिकेट खिलाडी स्नेहा दीप्ती तैयार है। स्नेहा दीप्ती ने हालही में घरेलु क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।

कयास लगाए जा रहे है की स्नेहा दीप्ती अब भारतीय टीम में वापसी करना चाहती है। आपको बता दे की स्नेहा दीप्ती ने आठ महीने पहले ही बेटी को जन्म दिया है। और अब स्नेहा दिप्ती ने क्रिकेट में वापसी के लिए फिर से तैयारी शुरू कर दी है। अगर स्नेहा दीप्ती भारतीय टीम में जगह बना लेती है, तो एक बड़ा रिकॉर्ड स्नेहा दीप्ती अपने नाम कर सकती है।

गौरतलब है की स्नेहा दीप्ती मां बनने के बाद भारतीय टीम के लिए खेलने वाली पहली महिला क्रिकेटर बन जाएंगी। वही भारतीय क्रिकेट में अब तक ऐसा नही हुआ है की किसीं महिला खिलाडी के मां बनने के बाद कोई महिला क्रिकेटर टीम के लिए मैच खेली हो। स्नेहा दीप्ती ने आखरी बार 12 अप्रैल 2013 को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे मैच खेला था।

स्नेहा दीप्ती ने वर्ष 2013 में स्मृति मंधाना के साथ डेब्यू किया था। क्रिकेट में डेब्यु करते समय स्नेहा दीप्ती की आयु मात्र 16 वर्ष थी। स्नेहा दीप्ती सबसे कमी उम्र में डेब्यु करने वाली महिला खिलाडी है। स्नेहा दीप्ती ने अब तक सिर्फ एक वनडे मैच और दो T20 मैच खेले है। स्नेहा दीप्ती ने फिलिप मदीराला से शादी की है और एक बेटी को जन्म दिया है जिसका नाम क्रिवा रखा है।

मां बनने के बाद भी स्नेहा दीप्ती ने हार नही मानी और मैदान पर वापसी के लिए कदम रख दिया है। जनवरी वर्ष 2016 के बाद स्नेहा दीप्ती ने सीधे वर्ष 2021 अक्टूबर में घरेलू क्रिकेट में कदम रखा था। स्नेहा दीप्ती को आंध्र प्रदेश की टीम की कप्तान बनाया गया। इसी दौरान स्नेहा ने हैदराबाद के खिलाफ 59 रनों की शानदार पारी भी खेली।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular