Tuesday, October 4, 2022
Homeमनोरंजनबॉलीवुडकरण अर्जुन में सलमान खान और शाहरूख के साथ काम करने वाले...

करण अर्जुन में सलमान खान और शाहरूख के साथ काम करने वाले अशोक सराफ आज जी रहे है गुमनामी भरी जिंदगी

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता होने के साथ-साथ मराठी फिल्मों में भी अपनी दमदार एक्टिंग दिखाने वाले अशोक सराफ आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। वह अक्सर फिल्मों में कॉमेडी किरदार ही निभाते हुए देखे जाते थे। वे लोगों को हंसाने में कामयाब रहते थे। लोग उनकी एक्टिंग को बेहद पसंद करते थे। इस वजह से लोगों के दिलों में अपने लिए अलग जगह बनाने में कामयाब रहे। हालांकि इस समय वे फिल्म इंडस्ट्री से काफी दूर है और गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं। आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से अशोक सराफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने वाले हैं।

बता दे अशोक सराफ का जन्म 4 जून 1947 को दक्षिण मुंबई में हुआ था। उनके पिता एक बिजनेसमैन थे। उनके पिता इंपोर्ट एक्सपोर्ट का बिजनेस करते नजर आते थे। उनके पिता हमेशा ही चाहते थे कि अशोक सराफ अच्छे से पढ़ लिखकर नौकरी कर ले,लेकिन अशोक सराफ को एक्टिंग में रुचि थी और उन्होंने एक्टर बनने का फैसला किया।

वे मात्र 18 साल की उम्र से ही फिल्मों में काम करते हुए नज़र आ रहे हैं। अभिनेता 1969 से ही फिल्मों में काम करते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने कई टीवी शोज़ में भी काम किया है। वे तकरीबन ढाई सौ से अधिक फिल्मों में नजर आ चुके हैं और वे सभी फिल्में मराठी में थी। जिसमें से 100 फिल्में हिट साबित हुई।

वे बॉलीवुड की हिट फिल्में करण अर्जुन और यस बॉस जैसी फिल्मों में में नजर आ चुके हैं। वहीं मराठी फिल्मों की बात करें तो वे धूम धड़ाका, गम्मत जम्मत और एक डाव भुताचा जैसी फिल्मों में दिखाई दे चुके हैं। अशोक सराफ की पर्सनल लाइफ के बारे में बताया जाए तो उन्होंने खुद से 18 साल छोटी निवेदिता सराफ के साथ शादी रचाई थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular