Wednesday, October 5, 2022
Homeक्रिकेटहार्दिक पांड्या ने तीसरे टी20 में हासिल किया एक ऐसा रिकॉर्ड ,...

हार्दिक पांड्या ने तीसरे टी20 में हासिल किया एक ऐसा रिकॉर्ड , जो आज तक किसी भी भारतीय ने नही कर पाया बने नंबर वन खिलाड़ी

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचो की T20 सीरीज का तीसरा मुकाबला सेंट किट्स के वार्नर पार्क में खेला गया। इस दौरान भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने T20 आंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है। इस मैच में रोहित शर्मा ने टॉस जीत कर गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

वही इससे पहले दोनो टीमे T20 सीरीज में एक-एक मैच जीत कर इस सीरीज में बराबरी पर थी। मगर वेस्टइंडिज के खिलाफ इस सीरीज में तिसरा मैच जीतकर भारतीय टीम ने एक बार फिर इस सीरीज में बढत बना ली है। इसी के साथ वेस्टइंडीज़ के खिलाफ हार्दिक पांड्या ने एक बडा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कराया है।

हार्दिक पंड्या ने काफी लंबे समय के बाद भारतीय टीम में वापसी की है। और हालही में वेस्टइंडिज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन भी किया है। बता दे की यह हार्दिक पांड्या का 66 वां T20 आंतरराष्ट्रीय मैच था। इस मैच में हार्दिक पांड्या ने अपने करियर का 50 वा विकेट लिया है। हार्दिक पांड्या ऐसा करने वाले छटवे भारतीय है। इस दौरान मैच में हार्दिक पांड्या ने 4 ओवर में 19 रन देकर एक विकेट लिया है।

तीसरे आंतरराष्ट्रीय T20 मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम को कुल 165 रन का लक्ष्य दिया था। इस लक्ष्य का पिछा करने उतरी भारतीय टीम से सूर्यकुमार यादव ने शानदार पारी के भरोसे ही यह मैच आसानी से जीत लिया। जिसकी वजह से इस सीरीज में भारतीय टीम ने 2-1 से बढत बना ली है।

हार्दिक पांड्या ने T20 आंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 500 रन और 50 विकेट करने वाले भारत के पहले और दुनिया के 9 वें ऑलराउंडर बन गए है। हार्दिक पांड्या के नाम कुल 65 T20 आंतरराष्ट्रीय मैचो में 802 रन बनाने में सफल रहे है। इसके अलावा आयपीएल 2022 में गुजरात टाइटन्स को पहले ही सीजन में अपनी कप्तानी में खिताब जीताने वाले हार्दिक पांड्या इस समय करियर के सबसे बेहतरीन फॉर्म में चल रहे है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular