Friday, October 7, 2022
Homeक्रिकेटपूर्व खिलाड़ी आरपी सिंह के बेटे का हुआ इंग्लैंड टीम में सलेक्शन

पूर्व खिलाड़ी आरपी सिंह के बेटे का हुआ इंग्लैंड टीम में सलेक्शन

भारत के लिए वर्ष 1980 के दौरान आंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले क्रिकेटर रुद्र प्रताप सिंह के बेटे हैरी सिंह का इंग्लैंड की अंडर-19 टीम में चयन हुआ है। बता दे की श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज के हैरी सिंह को इंग्लैंड की टीम में चुना गया है। रुद्र प्रताप सिंह के बेटे हैरी सिंह इंग्लैंड में ही पले बढे है। और उनकी बचपन से ही क्रिकेट में रुचि थी।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की रुद्र प्रताप सिंह की बेटी भी लैंकाशर की अंडर-19 टीम का प्रतिनिधित्व कर चुकी है। इंग्लैंड की अंडर-19 टीम में हैरी सिंह का चयन होना उनके परिवार के लिए एक बडी उपलब्धि है। हैरी सिंह भी इंग्लैंड के लिए लगातार प्रदर्शन करना चाहते है। बल्लेबाजी में भी हैरी सिंह ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। हैरी सिंह ने डर्बी के खिलाफ मैच में कुल 150 रन बनाए है।

लखनऊ के रहने वाले रुद्र प्रताप सिंह ने वर्ष 1986 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे आंतरराष्ट्रीय सिरीज में भारत की ओर से प्रतिनिधित्व किया था। रुद्र प्रताप सिंह ने भारत के लिए कुल 2 वनडे मैच खेले है। इस दौरान उन्होंने 1 विकेट भी लिया है। वही रुद्र प्रताप ने 59 फर्स्ट क्लास मैचो में कुल 150 विकेट लिए है। और 1413 रन बनाए है।

इसके साथ ही रुद्र प्रताप सिंह ने 21 ए लिस्ट मैचो में कुल 26 विकेट लिए है। और 107 रन बनाए है। आपको बता दे की रुद्र प्रताप सिंह ने 1990 के दौरान इंग्लैंड में बसने का फैसला किया था और उन्होंने इंग्लैंड में रहते हुए वही की नागरिकता प्राप्त कर ली थी। इसके साथ ही रुद्र प्रताप सिंह ने इंग्लैंड में ही कोचिंग कोर्स किया और क्लब क्रिकेट में कोच के तौर पर काम करने लगे थे।

रुद्र प्रताप सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा की, कुछ दिनो पहले ही उन्हें इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से फोन आया था की श्रीलंका के खिलाफ खेलने के लिए हैरी सिंह का चयन इंग्लैंड की अंडर-19 टीम में किया गया है। इसपर रुद्र प्रताप सिंह ने कहा की, यह आसान नही होगा। मैंने 90 के दशक में बहुत से ऐसे खिलाडियो को देखा है, जो घरेलू मैचो में अच्छा प्रदर्शन करते है। मगर भारतीय टीम में जाकर वह असफल हो जाते है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular