Wednesday, October 5, 2022
Homeक्रिकेटअक्षर पटेल ने मैन ऑफ द मैच बनने के बाद इसे दिया...

अक्षर पटेल ने मैन ऑफ द मैच बनने के बाद इसे दिया श्रेय

वेस्टइंडीज और भारत के बीच पाच मैचो की T20 सिरीज का पाचवां मैच सेंट्रल पार्क स्टेडियम, फ्लोरिडा में खेला गया। इस मैच में 88 रन की जीत के साथ ही भारतीय टीम ने इस सिरीज में 4-1 से जीत दर्ज की है। वेस्टइंडीज में T20 सिरीज में जीत के बाद भारतीय स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ से भी सम्मानीत किया गया।

भारतीय टीम को इस सिरीज में मिली शानदार जीत के बाद स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल ने कहा की, मैं बहुत सी चीजो को आजमाने के बजाय बस चीजों को सरल रखने पर ध्यान केंद्रित कर रहा था। बस अपने फायदे के लिए सतह का इस्तेमाल करना चाह रहा था। पिच मेरे लिए मददगार रही है। इसिलिए यह मेरे लिए फायदेमंद साबित हुई है। वनडे और T20 दोनो में पिच काफी समान थी।

अक्षर पटेल ने खुद को आलराउंडर कहे जाने की बात करते हुए कहा की, मुझे इस बात से कोई फर्क नही पडता है की लोग मुझे सिर्फ एक ऑलराउंडर कहते है। अगर मैं गेद से अच्छा प्रदर्शन करता हूं, तो मैं बॉलिंग ऑलराउंडर बनूंगा, अगर बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करता हूं तो मैं बैटिंग ऑलराउंडर। वही आपको बता दे की अक्षर पटेल को उनकी धमाकेदार गेंदबाजी के लिए ही ‘मैन ऑफ द मैच’ अवार्ड से नवाजा गया है।

मैच में भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करते हुए भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज श्रेयस अय्यर, दीपक हूडा और हार्दिक पांड्या की वजह से वेस्टइंडिज टीम के सामने कुल 188 रनो का बडा लक्ष्य रखा था। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 100 रन ही बना सकी और वेस्टइंडिज की टीम कुल 88 रन से मैच हार गयी।

भारतीय ऑल राउंडर खिलाडी अक्षर पटेल ने पाचवे और आखिरी T20 मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 9 रन की पारी खेली। और फिर अक्षर पटेल ने तीन ओवर में 15 रन देकर वेस्टइंडिज टीम के कुछ महत्वपूर्ण विकेट लिए है। अक्षर पटेल ने जेसन होल्डर, शमराह ब्रुक्स और डेवोन थॉमस जैसे खिलडियो का विकेट लिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular