Wednesday, October 5, 2022
Homeक्रिकेटमहेंद्र सिंह धोनी ने बताया कौन है कोहली और रोहित से बेहतर?

महेंद्र सिंह धोनी ने बताया कौन है कोहली और रोहित से बेहतर?

महेंद्र सिंह धोनी के बाद से विराट कोहली ने भी T20 की कप्तानी छोड दी थी। उसके बाद विराट कोहली से वनडे क्रिकेट की कप्तानी भी छीन ली गयी थी। ऐसे में सवाल आता है की क्या रोहित शर्मा और विराट कोहली में से बेहतर कप्तान कौन है? वही ज्यादातर लोगो का यह मानना है की रोहित शर्मा भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज और कप्तान है।

विराट कोहली और रोहित शर्मा में से कौन बेहतर कप्तान है? इस विषय पर हालही में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से संन्यास लेने से पहले सवाल किया गया था की आपकी नजर में विराट कोहली बेहतर है या रोहित शर्मा बेहतर है। मगर आपको बता दे की महेंद्र सिंह धोनी वैसे तो अपने करियर के दौरान किसी भी खिलाडी की तुलना नही की है।

वही महेंद्र सिंह धोनी खिलाडियो की तुलना करना उचित नही समझते है। और विराट कोहली और रोहित शर्मा की तुलना करने पर एम एस धोनी ने कहा की, भारतीय टीम के प्रत्येक क्रिकेटर सर्वश्रेष्ठ है। और प्रत्येक खिलाडी की अपनी एक अलग खेलने की क्षमता होती है। ऐसे में यह कहना गलत नही होगा की रोहित शर्मा अपनी जगह एक बेहतर खिलाडी है और विराट कोहली अपनी जगह एक बेहतर खिलाडी है।

आगे महेंद्र सिंह धोनी कहते है की, मैं यह मानता हूं की विराट कोहली और रोहित शर्मा भारतीय टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की विराट कोहली के पास रोहित शर्मा की तुलना में टेस्ट मैचो में बहुत से रिकॉर्ड है। विराट कोहली ने टेस्ट मैचो में 7 दोहरे शतक लगाए है। जबकी रोहित शर्मा ने टेस्ट मैचों में सिर्फ एक दोहरा शतक बनाया है।

T20 आंतरराष्ट्रीय मैच में विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने अब तक कुल 45 मैच खेले है। इन 45 मैचो में 29 मैच भारत ने जीते है। इसके अलावा 14 मैचो में भारत को हार झेलनी पडी है। वही 2 मैचो का नतीजा नही निकल पाया है। गौरतलब हो की विराट कोहली वर्तमान समय में बहुत हो खराब फॉर्म में चल रहे है। मगर रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनो ही प्रथम दर्जे के खिलाडी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular