Wednesday, October 5, 2022
Homeखेल कूदकिसान की बेटी गोल्डन गर्ल नाम से हुई मशहूर, विदेशी जमीन पर...

किसान की बेटी गोल्डन गर्ल नाम से हुई मशहूर, विदेशी जमीन पर किया कमाल

जैसा कि हम सभी जानते हैं हमारे भारत देश की बेटी आज किसी से पीछे नहीं है। भारतीय महिलाओं ने हर क्षेत्र में खुद को स्थापित किया है। भारतीय महिलाओ ने ओलंपिक में तक गोल्ड मेडल जीता है। बता दे इन दिनों एक खबर सामने आ रही है कि नेहा नाम की एक शख्स ने एशियन योगासन प्रतियोगिता में दो गोल्ड मेडल जीतकर भारत का नाम रोशन किया है। आइए आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से नेहा के बारे में विस्तार से बताने वाले हैं।

आपको बता दिया जाए कि नेहा बाग पश्चिम बंगाल के हुगली जिले के सिंगूर के बेराबेरी ग्राम पंचायत से ताल्लुक रखती है। उन्होंने विदेशी समय पर कमाल कर दिखाया है यानी उन्होंने एशियन योगासन प्रतियोगिता में 2 गोल्ड मेडल जीतकर भारत का नाम रोशन कर दिखाया है। उनके पिता एक गरीब किसान हैं और उनके पिता खेती-बाड़ी करके ही अपना घर को चलाया करते हैं।

बता दिया जाए यह प्रतियोगिता थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में आयोजित की गई थी। नेहा में एशियन योगासन प्रतियोगिता में आर्टिस्टिक सोलो और रिदमिक योगा विभाग में गोल्ड मेडल जीतती हुई नजर आई। इसके अलावा उन्होंने दो अन्य कैटेगरी में सिल्वर मेडल जीता। इस प्रतियोगिता में एशिया के पूरे 10 देशों को भाग लेने का मौका मिला, जिसमें से 2 प्रतियोगी भारतीय थे।

बता दिया जाए नेहा बाग को लोग गोल्डन गर्ल के नाम से भी पुकार रहे हैं। जब नेहा मेडल जीतकर घर वापसी करने लगी तो उनके गांव के लोगों ने उनका जमकर स्वागत किया। पंचायत और स्थानीय लोगों के साथ साथ मंत्री बेचाराम मन्ना और स्थानीय विधायका करबी मन्ना ने मिलकर नेहा को फूलों से बने माले पहनाए और धूमधाम से स्वागत किया। नेहा की मां बिजली बाग ने भी बेटी की उपलब्धि पर खुशी ज़ाहिर की।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular