Wednesday, October 5, 2022
Homeमनोरंजन90 के दशक में बॉलीवुड में नज़र आने वाली सोनू वालिया अब...

90 के दशक में बॉलीवुड में नज़र आने वाली सोनू वालिया अब दिखती हैं कुछ ऐसी

90 के दशक की मशहूर अदाकारा सोनू वालिया का जन्म दिल्ली में एक पंजाबी परिवार में हुआ था। सोनू वालिया का जन्म 19 फरवरी 1964 को हुआ है। बता दे की सोनू वालिया 80 और 90 के दशक की मशहूर अदाकारा रह चुकी है। सोनू वालिया ने मनोविज्ञान की पढाई की है। इसके साथ ही सोनू वालिया पत्रकारिता की स्टूडेंट भी रही है। पढाई खत्म करने के बाद सोनू वालिया ने मॉडलिंग में करियर बनाने का फैसला किया था।

सोनू वालिया ने अपनी पढाई खत्म करके मॉडलिंग में एक सफल मॉडल के तौर पर करियर बनाया। और फिर मॉडलिंग में सफलता मिलने के बाद सोनू वालिया ने मिस इंडिया प्रतियोगीता में हिस्सा लिया था। आपकी जानकारी के लिए बता दे की वर्ष 1985 में सोनू वालिया ने मिस इंडिया प्रतियोगीता जीत कर एक नया मुकाम हासिल कर लिया था। और मिस इंडिया बनने के बाद सोनू वालिया ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा।

सोनू वालिया ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत वर्ष 1988 में की थी। सोनू वालिया ने फिल्म ‘शर्त’ से बॉलीवूड में डेब्यु किया था। वही मुख्य अदाकारा के तौर पर सोनू वालिया ने वर्ष 1988 में रिलीज हुयी फिल्म ‘खून भरी मांग’ से कदम रखा था। इस फिल्म में सोनू वालिया ने निगेटिव किरदार बखुबी निभाया था। उनकी यह पहली ही फिल्म बॉक्सऑफिस पर सुपरहिट हुयी थी।

आपको बता दे की जिस समय सोनू वालिया का ग्लॅमर का कोई असर नही दिखाई दे रहा था और उन्हे ए ग्रेड की ज्यादा फिल्में मिलना बंद हो जाने के बाद सोनू वालिया ने बी ग्रेड की फिल्मो में तक काम किया है। फिल्मो के अलावा सोनू वालिया छोटे पर्दे पर भी कई टीवी सिरियलो में भी काम कर चुकी है। इनमे ‘बेताल पच्चीसी’ और ‘महाभारत’ जैसे टीवी सिरीयल मशहूर है।

खूबसूरत अदाकारा सोनू वालिया ने एक समय पर लोगो को अपनी खूबसूरती से दीवाना बना देती थी। मगर अब सोनू वालिया पुरी तरह से बदल गयी है। सोनू वालिया की कुछ नई फोटोज और वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। हालही में सोनू वालिया द्वारा शेयर किए गए वीडियो में वें खुले बालो में नजर आ रही है। वही दूसरी पुरानी फोटो में वे अपने दोस्तो के साथ नजर आ रही है।

बॉलीवूड इंडस्ट्री छोडने के बाद सोनू वालिया ने एनआरआय सूर्य प्रकाश से शादी कर ली थी। जबकी वर्ष 2010 में किडनी में खराबी के कारण सूर्य प्रकाश का निधन हो गया था। इसके कुछ समय बाद सोनू वालिया ने फिल्म प्रोड्यूसर प्रताप सिंह से दुसरी शादी कर ली थी। सोनू वालिया को एक बेटी भी है। सोनू वालिया ‘खून भरी मांग’, ‘यश’, ‘नंबरी आदमी’, ‘हातिम’, ‘तहलका’, ‘तेजा’, ‘फैजी’, ‘जीवन दाता’, ‘अपना देश पराए लोग’, ‘खेल’, ‘कसम’ जैसी फिल्मो में अहम किरदार में नजर आयी है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sonu Walia (@sonu.waliabunnyent)

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular