Wednesday, October 5, 2022
Homeक्रिकेटरोहित शर्मा तोड़ेंगे विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी का कप्तानी में...

रोहित शर्मा तोड़ेंगे विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी का कप्तानी में ये बड़ा रिकॉर्ड

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने हालही में वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचो की T20 सिरीज में 4-1 से इस सिरीज में जीत दर्ज की है। वही रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही है। आपको बता दे की रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में भारत को अब तक 29 T20 आंतरराष्ट्रीय मैचो में जीत दिलाने में सफल रहे है।

इसी के साथ रोहित शर्मा अब विराट कोहली का एक और बेहतरीन रिकॉर्ड तोडने के लगभग बहुत पास पहुच गए है। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम का जितने का प्रतिशत रेट भी बहुत अच्छा है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की विराट कोहली ने कुल 30 T20 आंतरराष्ट्रीय मैचो में भारतीय टीम को जीत दिलाई है। वही रोहित रोहित शर्मा ने कुल 29 T20 आंतरराष्ट्रीय मैचो में जीत दर्ज की है।

गौरतलब है की, रोहित शर्मा जल्द ही विराट कोहली का यह रिकॉक।र्ड भी तोड देंगे। रोहित शर्मा मात्र 2 T20 आंतरराष्ट्रीय मैच जीतने के बाद विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड देंगे। रोहित शर्मा ने कप्तान के तौर पर अब तक कुल 35 T20 आंतरराष्ट्रीय मैच खेले है। रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में कुल 6 मैचो हारे है। रोहित शर्मा का जितने का प्रतिशत रेट 82.85 प्रतिशत है।

रोहित शर्मा का T20 मैचो में अब तक का रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है। रोहित शर्मा ने अब तक कुल 132 T20 आंतरराष्ट्रीय मैच खेले है। और इस दौरान रोहित शर्मा ने कुल 3487 रन बनाए है। इसके साथ ही रोहित शर्मा ने 4 शतक और 27 अर्धशतक भी लगाए है। रोहित शर्मा का T20 मैचो में उच्चतम स्कोर 118 रन रहा है। इससे पहले भी रोहित शर्मा ने T20 आंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा 60 छक्के लगाकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

T20 आंतरराष्ट्रीय मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में रोहित शर्मा ने पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड दिया है। विराट कोहली ने अपनी कप्तानी के दौरान T20 आंतरराष्ट्रीय मैच में अबतक कुल 59 छक्के लगाए है। वही तिसरे स्थान पर पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी है। एम एस धोनी ने अपने T20 आंतरराष्ट्रीय करियर में कप्तान के तौर पर कुल 34 छक्के लगाए है। इन तिनो के अलावा अन्य कोई भी भारतीय कप्तान अब तक T20 आंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10 से ज्यादा छक्के नही लगा सका है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular